उत्तर प्रदेश में अपनी गतिविधियों से डरे योगी : सहनी

पटना, 27 जुलाई (आईएएनएस)। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर वाराणसी में प्रवेश नहीं करने देने पर निशाना साधा है।

सहनी ने कहा, हमारी पार्टी के सदस्य उत्तर प्रदेश के नेताओं के साथ भी वैसा ही व्यवहार कर सकते हैं, जो बिहार में राजनीतिक प्रचार के लिए किया गया था। लेकिन हम ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि इससे हमारी नीतीश कुमार सरकार की गलत छवि बनेगी।

साहनी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ किस तरह की सरकार चला रहे हैं? वह एक व्यक्ति से डरते हैं। उन्हें चिंता है कि एक व्यक्ति उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि मैं वहां उत्तर प्रदेश के 18 संभागों में फूलन देवी की 18 प्रतिमाएं स्थापित करने गया था। योगी सरकार के प्रतिबंधात्मक कदम के बाद निषाद समाज के लोग और एकजुट होंगे।

साहनी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 2008 में सार्वजनिक स्थानों पर मूर्तियों की स्थापना पर प्रतिबंध लगा दिया था।

मैं वहां निजी स्थानों पर फूलन देवी की प्रतिमाएं स्थापित करने गया था। अगर योगी आदित्यनाथ मेरी गतिविधियों से डरते हैं। मैंने स्थानीय अधिकारियों से अनुरोध किया है कि मुझे उनके सम्मान के लिए फूल चढ़ाने के लिए निर्धारित स्थान पर जाने की अनुमति दी जाए। दुर्भाग्य से, स्थानीय प्रशासन ने ऐसा नहीं किया। मुझे अनुमति नहीं दी।

सहनी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निषाद समाज के लोगों का 16 फीसदी वोट शेयर है। इसके अलावा वह अन्य पिछड़े वर्ग के लोगों के वोट भी तलाश रहे हैं।

बिहार के राजनीतिक इतिहास में सहनी की पार्टी तीन साल से ज्यादा पुरानी नहीं है। वह महत्वाकांक्षी रूप से उत्तर प्रदेश में पंख फैलाना चाहते हैं।

–आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम