ईसी ने मुझे सीतलकुची जाने से रोका : ममता

कोलकाता, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में केंद्रीय बलों की गोलीबारी में चार लोगों की मौत के बाद चुनाव आयोग ने कूचबिहार में किसी भी नेता के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। इसके एक दिन बाद रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग पर उनके खिलाफ खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया और कहा कि शोक संतप्त परिवारों से उन्हें मिलने से रोकने के लिए केवल प्रतिबंध लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने पहले ही सीतलकुची जाने की घोषणा कर दी थी।

उन्होंने कहा, सीतलकुची में जो कुछ हुआ है, वह पूरी तरह नरसंहार है और उसके बाद आयोग जो कर रहा है वह अविश्वसनीय है। पहले, उन्होंने लोगों को मार दिया है और अब वे सभी सबूतों को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। वे केवल भाजपा को संतुष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। यह प्रतिबंध केवल मुझे शोक संतप्त परिवारों से मिलने से रोकने के लिए है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार सुबह सिलीगुड़ी में एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

मैं अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए परिवार के सदस्यों से मिलना चाहती थी और उन्होंने मुझे वहां जाने से रोकने के लिए ही यह कानून बनाया। यह अविश्वसनीय है। आयोग लोगों को मारने वाली ताकतों को कैसे क्लीन चिट दे सकता है? पहले आप लोगों को मार दो और फिर आप दूसरों को उन्हें देखने की अनुमति नहीं देते।

आदर्श आचार संहिता को मोदी आचार संहिता के रूप में उल्लेख करते हुए, मुख्यमंत्री ने वचन दिया कि वह अपने चुनाव खर्च का बाकी हिस्सा मृतक के परिवारों को देंगी।

दिन को काला दिवस के रूप में मनाते हुए और गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा, मैंने शवों की तस्वीरें देखी हैं और सभी के शरीर के ऊपरी हिस्से में गोली लगी है। यह कैसे संभव है? यहां तक कि मुझे पता है कि बुनियादी प्रशिक्षण यह है कि बलों को शरीर के निचले हिस्से में गोली चलाने का प्रशिक्षण दिया जाता है।

मुख्यमंत्री ने मृतक के परिवार के दो सदस्यों से बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि वह उनके साथ रहेंगी और उनकी मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा, मैं 14 अप्रैल को आपके पास आने की कोशिश करूंगा।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम