ईरान में मंगलवार से शुरू होगा टीकाकरण अभियान

तेहरान, 8 फरवरी (आईएएनएस)। ईरान के स्वास्थ्य मंत्री सईद नमाकी ने ऐलान किया कि नोवेल कोरोनावायरस के खिलाफ देश में मंगलवार से टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो रही है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने रविवार को नमाकी के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा, सबसे पहले उन लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जाएगी, जिन पर महामारी का खतरा सबसे ज्यादा है जैसे कि गहन चिकित्सा विभाग में एडमिट कोविड-19 के मरीजों के संपर्क में आकर काम करने वाले चिकित्सक, नर्स इत्यादि।

उन्होंने ईरान के रजी वैक्सीन एंड सीरम रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा विकसित एक वैक्सीन के नैदानिक परीक्षण के लिए आयोजित लॉन्च इवेंट में इसका ऐलान किया।

रविवार को मंत्रालय की प्रवक्ता सीमा सदत लारी ने बताया कि कोविड-19 के 7,065 नए मामलों की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 1,466,435 हो गई है।

प्रवक्ता ने बताया कि महामारी की चपेट में आए नए मरीजों में से 544 को अस्पतालों में एडमिट कराया गया है।

इस सप्ताहांत में 57 नई मौतें दर्ज हुई हैं, जो मई, 2020 के बाद से दर्ज सबसे कम दैनिक आंकड़ा है और इसी के साथ 58,469 की अब तक इससे मौत हो चुकी है।

लारी ने आगे बताया कि यहां अब तक 1,253,554 मरीज पूरी तरह से रिकवर हो चुके हैं, जिन्हें अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि 3,789 मरीज अभी भी गहन चिकित्सा विभाग में हैं।

–आईएएनएस

एएसएन-एसकेपी