ईयू के साथ रिश्ते का आदर करता है पाक : विदेश मंत्री कुरैशी

इस्लामाबाद, 21 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इस्लामाबाद ने यूरोपीय संघ (ईयू) के साथ अपने संबंधों को बहुत महत्व दिया है, जो साझा मूल्यों और शांति, समृद्धि और विकास के साझा उद्देश्यों पर आधारित है।

कुरैशी ने बुधवार को देश के लिए काम कर रहे ब्लॉक के राजदूतों के लिए लंच की मेजबानी करते हुए कहा कि, पाकिस्तान-यूरोपीय संघ के संबंध सालों में लगातार मजबूत हुए हैं और साउंड इंस्टीट्यूशनल मैकेनिज्म और संवाद प्रक्रियाओं के माध्यम से आगे बढ़ रहे हैं।

बयान में आगे कहा गया कि, विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुरैशी ने आर्थिक और सांस्कृतिक कूटनीति के महत्व पर प्रकाश डाला और इन क्षेत्रों में दोनों पक्षों के बीच गहरे जुड़ाव का आह्वान किया।

पाकिस्तानी सरकार द्वारा अपनाए गए कोविड विरोधी उपायों के बारे में बात करते हुए कुरैशी ने कहा कि जान बचाने और आजीविका चलाने के लिए स्मार्ट लॉकडाउन रणनीति सफल रही है और साथ ही निर्यात सहित देश में आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि हुई है।

बयान में कुरैशी के हवाले से कहा कि, वैश्विक समुदाय को वायरस का मुकाबला करने के लिए एक साथ आना चाहिए और यह महसूस करना चाहिए कि कोई भी तब तक सुरक्षित नहीं है जब तक सभी सुरक्षित न हों।

बैठक के दौरान, राजदूतों ने यूरोपीय संघ-पाकिस्तान संबंधों और क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर घनिष्ठ जुड़ाव के महत्व को रेखांकित किया।

–आईएएनएस

एमएनएस/एएनएम