ईडी ने आईएनएक्स मामले में चिदंबरम को तिहाड़ से गिरफ्तार किया (लीड-1)

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)| प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से दो घंटे पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। वित्त मंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी देने में कथित अनियमितता में संलिप्तता को लेकर चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया गया था, तबसे वे न्यायिक हिरासत में हैं।

ईडी के अधिकारियों के अनुसार, उन्हें धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है और उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि ईडी कोर्ट में कांग्रेस नेता को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति मांगेगी, जिससे वह चिदंबरम को मामले में अब तक बरामद हुए सबूत दिखाकर सवाल कर सके।

उन्होंने कहा कि चिदंबरम से उनके बेटे कार्ति चिदंबरम द्वारा कथित रूप से संचालित फर्जी कंपनियों द्वारा प्राप्त रिश्वत के संबंध में सवाल किए जाएंगे।

ईडी ने इससे पहले कोर्ट को बताया है कि उसने लगभग दो दर्जन विदेशी बैंक खाते चिह्नित किए हैं, जिनमें पूर्व मंत्री के सहयोग से अवैध रूप से प्राप्त धन को रखा गया था।