इशरत जहाँ मामले में गुजरात के पूर्व पुलिस महाप्रबंधक पी.पी पांडे निर्दोष

दिल्ली: इशरत जहाँ चकमक प्रकरण से गुजरात के पूर्व पुलिस महासंचालक पी.पी पांडे को विशेष सीबीआई कोर्ट ने बुधवार को निर्दोष मुक्त किया। पांडे पिछले कुछ दिन से ज़ामिन पर बाहर है। 2013 में सीबीआई ने उन्हें इशरत जहाँ चकमक मामले में गिरफ्तार किया था।

इशरत जहां मामले में सीबीआई ने दर्ज कराए गए आरोप पत्र में पांडे के साथ आईपीएस अधिकारी डी.जी. वंझारा , आईपीएस जी.एल. सिंहल, एन के अमिन, तरुण बरोत और अन्य दो पुलिस कर्मी शामिल थे। अपहरण, हत्या, दांव जैसे विभिन्न कलमों के तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

मुम्ब्रिया में रहने वाले इशरत जहाँ , जावेद शेख और साथ में चार अन्य पाकिस्तानी लोंगो की 15 जून 2004 को अहमदाबाद के पास पुलिस चकमक में मृत्यु हो गई थी । आतंकवादियों के साथ इशरत जहाँ का सम्बन्ध है, यह दावा पुलिस ने किया था। गुन्हे शाखा ने कार्रवाई की जिसमे इशरत जहां और उसके साथी अहमदाबाद के सीमा पर मारे गए थे।

इस प्रकरण में जुलाई 2013 में पांडे को सीबीआई ने गिरफ्तार किया गया था। वे लगभग 1 9 महीनों से जेल में थे। बुधवार को सीबीआई विशेष अदालत ने पांडे को दिलासा देकर उन्हें निर्दोष मुक्त किया। पांडे आईपीएस अधिकारी के रूप में 1 9 80 बैच में से हैं।