इमरान ने वजीरिस्तान में 4जी इंटरनेट सेवाओं की शुरूआत की

वजीरिस्तान (पाकिस्तान), 20 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वाना की यात्रा के दौरान घोषणा की कि बुधवार से वजीरिस्तान में 3जी/4जी इंटरनेट सेवाएं चालू हो जाएंगी।

समाचार पत्र द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री खान ने कामयाब जवान लोन स्कीम और यूथ इंटर्नशिप स्कीम के सफल आवेदकों के लिए चेक वितरण समारोह को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

खान ने कहा, मैं जानता हूं कि 3जी और 4जी शिक्षा और विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। इसे लेकर युवाओं की बड़ी मांग थी, जो उचित भी है। उनकी इस घोषणा के साथ ही समारोह के प्रतिभागियों में विशेष खुशी देखने को मिली।

प्रधानमंत्री ने बताया कि क्षेत्र में 3जी/4जी इंटरनेट सेवाएं प्रदान करने में देरी के पीछे सुरक्षा मुद्दे प्रमुख कारण रहे हैं।

खान ने कहा, (भारत) पाकिस्तान में आतंक फैलाने की पूरी कोशिश कर रहा है। हमें बलूचिस्तान में अराजकता फैलाने के उनके प्रयासों के बारे में पता है। हम सब जानते हैं। यहां तक कि वजीरिस्तान में भी वे पाकिस्तान के खिलाफ युवाओं को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। इसीलिए 3जी/ 4जी सेवाओं के संबंध में एक समस्या थी, जिसका उपयोग आतंकवादी भी कर सकते थे।

उन्होंने कहा, लेकिन मैंने अपनी सुरक्षा एजेंसियों से बात की। हम इस बात से सहमत हुए कि हमें इस सुविधा का उपयोग करने वाले आतंकवादियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। इसके बावजूद, हमने यह भी सोचा कि यह हमारे युवाओं की जरूरत है और यही कारण है कि यह सेवा आज (बुधवार) से चालू हो जाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, वजीरिस्तान में गरीबी रेखा से नीचे लगभग 70 प्रतिशत आबादी रहती है। इसीलिए हमारे पास अहसास कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों को नकद वजीफा और छात्रवृत्ति देकर उनका उत्थान करना है।

उन्होंने वजीरिस्तान के लोगों को आश्वासन दिया कि सरकार उनके कल्याण के लिए काम करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, आपने चाहे किसी को भी वोट दिया हो, उससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। इस क्षेत्र के उत्थान के लिए हम जो भी सुविधाएं दे सकते हैं, प्रदान करने की कोशिश करेंगे।

इस दौरान खान ने यह भी कही कि सरकार क्षेत्र में जैतून क्रांति लाने पर काम कर रही है।

उन्होंने कहा, जैतून के पेड़ों को उगाने के लिए यह सबसे अच्छा क्षेत्र है। हमने एक सर्वेक्षण किया है और अगले महीने पौधे लगाना शुरू करेंगे, जो हम लोगों को सौंप देंगे।

उन्होंने कहा कि जैतून के पेड़ों के कारण लोगों की आय में भारी वृद्धि होगी, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें नौकरियों के लिए विदेश नहीं जाना पड़ेगा।

प्रधानमंत्री खान ने यह भी कहा कि सरकार रोजगार के अवसर खोजने में युवाओं की यथासंभव मदद करने का प्रयास करेगी।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम