इजरायल ने पूर्वोत्तर में ऑनरेरी कॉन्सल नियुक्त किया

नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। भारत के पूर्वोत्तर में अपनी उपस्थिति और सहयोग को बढ़ाने के लिए, भारत में इजरायल के दूतावास ने क्षेत्र में जयश्री दास वर्मा को ऑनरेरी कॉन्सल नियुक्त किया है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि वह असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, त्रिपुरा और सिक्किम राज्यों में अधिकार क्षेत्र के साथ असम से कार्यभार देखेंगी।

भारत में इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने नियुक्ति की घोषणा करते हुए कहा, हमारे दोनों देशों के बीच संबंधों में तेजी से विस्तार हो रहा है। हम अब इसे आगे ले जा रहे हैं और पूर्वोत्तर भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने जा रहे हैं। मुझे श्रीमती जयश्री दास वर्मा को इजरायली ऑनरेरी कॉन्सल के रूप में पेश करने पर गर्व है, जो क्षेत्र में हमारी बढ़ती साझेदारी को मजबूत करने के लिए काम करेंगी।

जयश्री दास वर्मा ने कहा कि वह पूर्वोत्तर राज्यों के लिए ऑनरेरी कॉन्सल के रूप में इजरायल का प्रतिनिधित्व करने को लेकर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा, यह व्यापक भूमिका मुझे उत्साहित करती है क्योंकि विभिन्न क्षेत्रों में इजरायल की प्रौद्योगिकी और विशेषज्ञता का लाभ उठाने की व्यापक संभावनाएं और अवसर हैं। मैं असम और सभी पूर्वोत्तर राज्यों के सर्वोत्तम हित में काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

दूतावास का उद्देश्य पूर्वोत्तर क्षेत्र में सहयोग के सभी संभावित क्षेत्रों की पहचान करना है, जहां क्षेत्र में लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए इजरायल विशेषज्ञता और उन्नत इजरायली प्रौद्योगिकियों को ला सकता है।

–आईएएनएस

वीएवी/एएनएम