इजरायल के एल्बिट ने अमेरिका, स्वीडन के साथ रक्षा सौदों की घोषणा की

तेल अवीव, 18 जून (आईएएनएस)। इजरायल की रक्षा इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एल्बिट सिस्टम्स ने स्वीडिश और अमेरिकी सेनाओं के साथ कुल 52 मिलियन डॉलर के दो सौदों की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को कंपनी के हवाले से बताया कि 2.3 करोड़ डॉलर के पहले सौदे में स्वीडिश सशस्त्र बलों के लिए एल्बिट के ई-लिंक्स सॉफ्टवेयर परिभाषित रेडियो (एसडीआर) की आपूर्ति शामिल है।

यह अनुबंध 30 महीने की अवधि में किया जाएगा।

इस प्रणाली को पहले स्विट्जरलैंड और स्पेन सहित पूरे यूरोप में कई सशस्त्र बलों द्वारा चुना गया था।

एल्बिट सिस्टम्स सी4आई और साइबर के महाप्रबंधक हैम डेलमार ने कहा, हम स्वीडिश सशस्त्र बलों द्वारा हमारी डिजिटल संचार क्षमताओं में रखे गए भरोसे की सराहना करते हैं, जो हमारे समाधान की तकनीकी गुणवत्ता और विश्वसनीयता को प्रमाणित करता है।

स्वीडन एल्बिट सिस्टम्स के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और हम अपनी गतिविधियों को जारी रखने की उम्मीद करते हैं।

दूसरे सौदे के तहत, 29 मिलियन डॉलर की कीमत, एल्बिट अमेरिकी सेना की हेलीकॉप्टर इकाइयों की नाइट विजन इमेजिंग सिस्टम को अपग्रेड करेगी।

एल्बिट हेलीकॉप्टरों पर मौजूदा ग्रीन इमेज इंटेंसिफिकेशन सिस्टम को हाई परफॉर्मेंस व्हाइट फॉस्फोर इमेज इंटेंसिफायर ट्यूब से बदल देगा।

सफेद फॉस्फोर इमेजिंग सिस्टम को बढ़ाएगा क्योंकि यह काले और सफेद विवरण में ²श्य प्रस्तुत करता है, जो आंखों को अधिक प्राकृतिक लग सकता है।

एल्बिट ने कहा कि नई छवि गहनता ट्यूब पायलटों के लिए अधिक दूरी पर उच्च छवि रिजॉल्यूशन के साथ-साथ बेहतर कंट्रास्ट भी प्रदान करेगी।

अमेरिका के एल्बिट सिस्टम्स के अध्यक्ष और सीईओ रानन होरोविट्ज ने कहा, अमेरिकी सेना के पायलट सफलतापूर्वक अपने मिशन को प्राप्त कर सकते हैं और किसी भी रोश्नी की स्थिति में आत्मविश्वास के साथ उड़ान भर सकते हैं। अमेरिकी सेना के विमानन बेड़े के चश्मे को उच्च प्रदर्शन वाले सफेद फॉस्फोर में अपग्रेड करने से बेहतर स्पष्टता मिलती है।

चाहे सैनिक जमीन पर हों या हवा में, हमारी टीम अमेरिकी सेना को उनकी विकसित नाइट विजन जरूरतों के अनुरूप उन्नत क्षमता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

एल्बिट सिस्टम्स, 1966 में स्थापित और इजराइली शहर हाइफा में स्थित, रक्षा, मातृभूमि सुरक्षा और वाणिज्यिक अनुप्रयोगों के लिए हवाई, भूमि और नौसेना प्रणालियों और उत्पादों का विकास और आपूर्ति करता है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम