इजराइल ने फिलिस्तीनी कर राजस्व में 18.3 करोड़ डॉलर की कटौती को मंजूरी दी

तेल अवीव, 12 जुलाई (आईएएनएस)। इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, इजरायल की सुरक्षा कैबिनेट ने फिलिस्तीनी प्राधिकरण (पीए) की ओर से एकत्रित कर राजस्व से लाखों डॉलर की कटौती करने का फैसला किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा कैबिनेट ने रविवार को उस फंड से 59.7 करोड़ शेकेल (18.3 करोड़ डॉलर) की कटौती करने का फैसला किया, जिसे पीए को हस्तांतरित किया जाना था।

कैबिनेट ने कहा कि धनराशि पीए द्वारा इजरायल में जेल में बंद या इजरायल के खिलाफ हमले के दौरान मारे गए फिलिस्तीनियों के परिवारों को दिए गए वजीफे के बराबर है।

रक्षा मंत्रालय द्वारा तैयार और कैबिनेट को सौंपी गई एक रिपोर्ट के अनुसार, पीए ने इजरायल की जेलों में बंद फिलिस्तीनी कैदियों के परिवारों को 59.7 करोड़ शेकेल हस्तांतरित किए।

कैबिनेट ने कहा, इजरायल द्वारा फिलिस्तीनी प्राधिकरण को हस्तांतरित किए जाने वाले भुगतानों में से मासिक आधार पर इन फंडों को फ्रीज कर दिया जाएगा।

इजरायल का कहना है कि वजीफा इजरायलियों के खिलाफ फिलिस्तीनियों के हमलों को प्रोत्साहित करता है लेकिन फिलिस्तीनियों का कहना है कि ये जरूरतमंद परिवारों के लिए कल्याणकारी भुगतान हैं।

जुलाई 2018 में, इजराइली संसद ने कर राजस्व से कैदियों के परिवारों को पीए द्वारा भुगतान की गई राशि के बराबर राशि काटने के लिए एक कानून पारित किया था।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस