इंडोनेशिया में 6.5 तीव्रता का भूकंप, कोई हताहत नहीं

जकार्ता, 27 जुलाई (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के मध्य सुलावेसी प्रांत में 6.5 तीव्रता का भूकंप आया, लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के अनुसार, सोमवार शाम को आए भूकंप से सुनामी भी नहीं आई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप शाम 7.09 बजे आया। भूकंप का केंद्र तोजो ऊना-ऊना जिले से 59 किमी उत्तर पूर्व में और समुद्र तल के नीचे 10 किमी की गहराई पर था।

मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने कहा इससे पहले सुबह 10.52 बजे, 5.9 तीव्रता के फोरशॉक ने मध्य सुलावेसी प्रांत को झटका दिया।

प्रांतीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख दातु पामुसू ने सिन्हुआ को बताया कि तोजो ऊना जिले के अम्पाना शहर के सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके में इमारतों के क्षतिग्रस्त होने या लोगों के घायल होने की कोई खबर नहीं है।

पमुसु ने कहा कि, लोगों ने जोरदार झटके महसूस किए। तटीय इलाकों में रहने वाले लोग घबरा गए और तुरंत सुनामी के डर से ऊंचे मैदानों की ओर चले गए। शहर में, निवासी अपने घरों या इमारतों के बाहर दौड़ पड़े। हालांकि, अब तक कोई इमारत नष्ट नहीं हुई है।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी में डेटा और संचार इकाई के प्रमुख अब्दुल मुहरी ने एक संदेश में कहा कि झटके के कारण क्षेत्रों में ब्लैकआउट हो गया।

मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के अनुसार, उत्तरी सुलावेसी और दक्षिण सुलावेसी के आसपास के प्रांतों में भी झटके महसूस किए गए।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस