‘इंडियन फिल्म प्रोजेक्ट’ की ज्यूरी में शामिल हुई ये हस्तियां

मुंबई, 14 सितम्बर (आईएएनएस)| ‘उड़ता पंजाब’ के निर्देशक अभिषेक चौबे, ‘राजी’ की लेखिका भवानी अय्यर, ‘परिणीता’ के निर्माता प्रदीप सरकार और फिल्म संपादक व पटकथा लेखक अपूर्व असरानी ‘इंडियन फिल्म प्रोजेक्ट’ के आगामी संस्करण में ज्यूरी मेंबर्स के रूप में शामिल होंगे। यह प्रोजेक्ट एक विषय सामग्री निर्माण उत्सव है और इसके नौवें संस्करण का आयोजन 12-13 अक्टूबर को मुंबई में होगा।

चौबे, सरकार, निर्देशक अंजलि मेनन और पान नलिन पैनल चर्चा के साथ यहां उपस्थित दर्शकों को महज 50 घंटों में स्क्रैच से ’50 घंटे में फिल्म निर्माण’ की पूरी प्रक्रिया को समझाएंगे जिनमें स्क्रिप्टिंग, शूटिंग, पोस्ट प्रोडक्शन जैसी चीजें शामिल होंगी।

चौबे ने कहा, “इस साल के ’50-घंटे में फिल्मनिर्माण’ की चुनौती का हिस्सा बनकर मैं बेहद उत्साहित हूं। फिल्म निर्माताओं के पास बताने के लिए किस तरह की चीजें हैं, इसे जानने के लिए मैं बहुत उत्सुक हूं।”

असरानी, अय्यर और साईविन क्वाड्रास शॉर्ट स्क्रिप्टराइटिंग चैलेंज के जज बनेंगे। यहां स्टोरीटेलिंग और पोस्टर डिजाइनिंग जैसे और भी कई चैलेंज होंगे।

‘शाहिद’, ‘चिल्ड्रेन ऑफ वॉर’, ‘सिटी लाइट्स’ और ‘अलीगढ़’ जैसी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों के संपादन के लिए मशहूर असरानी ने कहा, “शॉर्ट फिल्म असीम कल्पनाओं की एक जगह है और एक फिल्म संपादक और पटकथा लेखक होने के नाते मैं यह देखने के लिए बेताब हूं कि किस तरह से प्रतिभागी कम शब्दों, शॉट्स या सींस के माध्यम से अपने विचारों को पेश करने में सक्षम हो पाते हैं।”