इंग्लैंड के साथ शुरुआती 2 टेस्ट के लिए ईशांत की भारतीय टीम में वापसी

नई दिल्ली, 19 जनवरी (आईएएनएस)। अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को पांच फरवरी से इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की नवनियुक्त सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति ने इंग्लैंड के साथ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए मंगलवार को भारतीय टीम का चयन किया।

ईशांत चोट के कारण आस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके थे। उन्हें यह चोट आईपीएल में लगी थी और इसके बाद वह बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन में थे।

ईशांत के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्चिन की भी इंग्लैंड के साथ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है। ये दोनों क्रिकेटर आस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक चेन्नई में जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक चेन्नई में ही खेला जाना है। इंग्लैंड की टीम फिल्हाल श्रीलंका दौरे पर है और वह 27 जनवरी को चेन्नई के लिए रवाना होगी।

शुरुआती दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल।

स्टैंडबाय : केएस भारत (विकेटकीपर), अभिमन्य ईश्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर

नेट गेंदबाज : अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, के गौतम, सौरभ कुमार।

–आईएएनएस

ईजेडए/एसजीके