आॅल-न्यू कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल फोर्ड फ्रीस्टाईल लॉन्च

पुणे : फोर्ड ने आज अपना नया ग्लोबल उत्पाद – आॅल न्यू फोर्ड फ्रीस्टाईल पेश किया। यह भारतीय ग्राहकों के लिए कूल, कैपेबल और कनेक्टेड कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल (सीयूवी) है। इस नए उत्पाद में एसयूवी का मजबूत डिजाईन, बेहतरीन परफॉर्मेंस, रचनात्मक टेक्नॉलॉजी और शानदार यूल एफिशियंसी का समावेश है, जिससे भारत व विश्‍व के ग्राहकों को व्यापक विकल्प मिलेंगे। भारत पूरी दुनिया के पहले देशों में शामिल है, जहां 2018 की दूसरी तिमाही में आॅल-न्यू फ्रीस्टाईल बिकना प्रारंभ हो रही है।

इस लॉन्चिंग पर फोर्ड इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं प्रेसिडेंट अनुराग महरोत्रा ने कहा, फोर्ड फ्रीस्टाईल का वैश्विक अनावरण भारत में ग्राहकों की अपेक्षा व महत्व के उत्पाद पेश करने के प्रति फोर्ड की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है। कूल, कैपेबल और कनेक्टेड फोर्ड फ्रीस्टाईल के साथ हम अपने विविध पोर्टफोलियो में एक और उत्पाद को शामिल कर रहे हैं, जिससे हमें भारत में अपने संतुष्ट फोर्ड ओनर्स के परिवार के विस्तार में मदद मिलेगी। आॅल-न्यू फ्रीस्टाईल फोर्ड को एसयूवी वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए मदद करेगा। ऐसे वाहन शहर के भीड़भरे वातावरण में चलने के लिए अपनी उत्तम सीटिंग व्यवस्था और शानदार ग्राउंड क्लियरेंस के लिए ज्यादा पसंद किए जाते हैं।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट, जिसमे फोर्ड ने भारत में ईकोस्पोर्ट पेश कर पहल की, ने अकेले भारत में समस्त आॅटोमोटिव सेल्स को पीछे छोड़ दिया और यह 2013 से 2016 के बीच तीन गुना से ज्यादा बढ़ गया। 2017 में भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी की सेल्स में 37 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि वाहनों की कुल सेल्स केवल 9 प्रतिशत बढ़ी। ईकोस्पोर्ट के समय की भांति ही इस बार भी हमें इस कॉम्पैक्ट वाहन के लिए अपार संभावनाएं दिख रही हैं क्योंकि यह पहली बार वाहन खरीदने वालों और अपनी छोटी कार अपग्रेड करने वाले युवा अचीवर्स की एसयूवी खरीदने की इच्छाओं को पूरा करेगा, यह विश्वास भी उन्होंने जताया।