आस्ट्रेलियन ओपन : फेडरर आसान जीत के साथ दूसरे दौर में

मेलबर्न, 20 जनवरी (आईएएनएस)| पूर्व वल्र्ड नंबर-1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने सोमवार को यहां जारी साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। छह बार की चैंपियन फेडरर ने पुरुष एकल के पहले दौर में अमेरिका के स्टीव जॉनसन को 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। इस महीने की शुरुआत में एटीपी से खुद को दूर रखने वाले फेडरर ने एक घंटे 21 मिनट में यह मुकाबला जीता।

फेडरर ने इस जीत के बाद कहा, “मैंने कई सप्ताह तक लगातार मैच नहीं खेले हैं। मुझे लगता है कि पहले तीन राउंड मेरे लिए काफी अहम होने वाले है। इन राउंडउ में मैं खुद को तनाव मुक्त और शांत रखना चाहता हूं।”

38 साल के फेडरर ने अपना पिछला आस्ट्रेलियन ओपन खिताब 2018 में जीता था, जोकि उनके करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब था।

तीसरी सीड फेडरर ने 2000 में आस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ से इस टूर्नामेंट में पदार्पण किया था और तब उन्होंने 1996 के उपविजेता माइकल चांग को हराया था, जो सोमवार को जॉनसन के बगल में थे।

अपने 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में लगे फेडरर अब दूसरे दौर में क्वालीफायर फ्रांस के क्विंटीन हेलिस और सर्बिया के फिलिप क्राजीनोविक के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे।

अमेरिका के सैम क्वेरी, वर्ल्ड नंबर-6 ग्रीस के स्टीफानोस सितसिपास ने इटली के साल्वातोर करुसो को 6-0, 6-2, 6-3 से और बुल्गारिया के ग्रिगोर दीमित्रोव ने अर्जेटीना के जुआन लोनडेरो को 4-6, 6-2, 6-0, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में अपनी जगह बनाई।

वर्ल्ड नंबर-8 इटली के माटेओ बेरेटीनी ने वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले आस्ट्रेलिया के एंड्रयू हेरिस को 6-3, 6-1, 6-3 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।