आयरलैंड में आ रहे यात्रियों को देना होना कोविड-19 जांच की नेगेटिव रिपोर्ट

डबलिन, 17 जनवरी (आईएएनएस)। आयरलैंड में कोरोनावायरस महामारी के प्रसार को रोकने के एक प्रयास के रूप में शनिवार से देश में पहुंच रहे सभी यात्रियों द्वारा कोविड-19 जांच की एक नेगेटिव रिपोर्ट को प्रदान किया जाना अनिर्वाय होगा।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आयरिश सरकार द्वारा पहले घोषित किए गए एक नए नियम के हिसाब से यहां आने से 72 घंटे पहले ये परीक्षण करने होंगे।

नियम के मुताबिक, यूरोप के अलावा भी अन्य जगहों से आने वाले सभी लोगों को 14 दिन के लिए खुद को सेल्फ-आइसोलेट करना होगा, लेकिन कोविड-19 जांच की रिपोर्ट नेगेटिव आने की स्थिति में देश में पहुंचने के बाद सिर्फ पांच ही दिन खुद को आइसोलेट करना होगा।

ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका से आयरलैंड पहुंच रहे लोगों के लिए खुद को 14 दिन तक आइसोलेट करना जरूरी होगा, भले ही उनके द्वारा यहां आने के बाद अपना दूसरा परीक्षण कराया गया हो।

आयरिश सरकार ने एक बयान में कहा कि यह नया नियम अंतरराष्ट्रीय परिवहन श्रमिकों और छह वर्ष से कम उम्र के बच्चों पर लागू नहीं होता है।

आयरलैंड में इस नए कदम की शुरुआत तब हुई, जब क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान यह महामारी की तीसरी लहर की चपेट में था।

आयरिश डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ ने शनिवार को 3,231 नए मामलों की पुष्टि की और इसी के साथ यहां संक्रमितों की संख्या 169,780 हो गई है।

–आईएएनएस

एएसएन-जेएनएस