आप को उम्मीद, केजरीवाल के शपथ ग्रहण में 1 लाख लोग पहुंचेंगे

नई दिल्ली, 15 फरवरी (आईएएनएस)| दिल्ली की सत्ता में भारी बहुमत से वापसी करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) को उम्मीद है कि रविवार को यहां के रामलीला मैदान में होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह में एक लाख लोग पहुंचेंगे। पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

पार्टी नेता गोपाल राय ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, “समारोह में लगभग एक लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। आम आदमी छह गेटों- गेट नंबर 4, 5, 6, 7, 8 और 9 से रामलीला मैदान में प्रवेश कर सकेंगे।”

वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, रामलीला मैदान और उसके आसपास लगभग 5,000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, 125 सीसीटीवी कैमरे और 12 एलईडी स्क्रीन लगाए गए हैं, 45,000 कुर्सियां लगाई गई हैं। खड़े होकर देखने के लिए भी मैदान में पर्याप्त जगह रहेगी।

गोपाल राय ने कहा, “केजरीवाल को दिल्ली के सभी लोग प्यार करते हैं। जनादेश ने यह साबित कर दिया है। हमने समूचे शहर को आमंत्रित किया है। केजरीवाल रामलीला मैदान में तीसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं।”

केजरीवाल रविवार को सुबह 10 बजे शपथ ग्रहण करेंगे। उनके साथ नए कैबिनेट का भी शपथ दिलाए जाने की संभावना है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के सातों सांसदों, नवनिर्वाचित आठों भाजपा विधायकों और सभी नगर निगम पार्षदों को भी आमंत्रित किया है। मोदी हालांकि रविवार को वाराणसी में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं।

पार्टी ने चुनाव परिणाम के दिन आप के कार्यालय परिसर में अपने पिता के साथ केजरीवाल के पुराने गेटअप में पहुंचे एक साल के ‘छोटू मफलरमैन’ अव्यान तोमर को खासतौर से आमंत्रित किया है।