आतंकी हमले पर सज्जाद लोन ने कहा, कब खत्म होगा यह पागलपन?

श्रीनगर, 12 जून (आईएएनएस)। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शनिवार को हुए हमले को अंजाम देने वाले उग्रवादियों पर निशाना साधते हुए पीपुल्स कांफ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन ने कहा कि बंदूक उन लोगों को गुलाम बनाती है, जिनके लिए वह लड़ना चाहती है।

सज्जाद लोन ने घटना के बाद कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा कि यह पागलपन कब खत्म होगा और बंदूकधारियों से यह सोचने को कहा कि वे किसकी लड़ाई लड़ रहे हैं।

लोन ने ट्वीट कर कहा, सोपोर हमले में पांच लोगों की मौत हो गई, 3 नागरिक और 2 पुलिसकर्मी। श्रीमान बंदूकधारी, लगभग 5 कश्मीरी अंत्येष्टि, 5 विधवाएं, 10 शोकग्रस्त बूढ़े माता-पिता। एक दर्जन या अधिक अनाथ। सभी कश्मीरी। इसलिए श्रीमान बंदूकधारी, वास्तव में जानना चाहता हूं कि तुम किसकी तरफ हो।

उन्होंने आगे कहा, यह पागलपन कब खत्म होगा? गन 1989 में कश्मीर में आया था, 32 साल बाद, मैं स्पष्ट रूप से कह सकता हूं कि बंदूक उन्हीं लोगों को गुलाम बनाती है जिनके लिए वह लड़ने का इरादा रखता है। बंदूकधारियों को वास्तव में यह सोचने की जरूरत है कि वे किसकी लड़ाई लड़ रहे हैं।

शनिवार को सोपोर में एक पुलिस दल पर आतंकवादियों की अंधाधुंध गोलीबारी में दो नागरिक और जम्मू-कश्मीर के दो पुलिसकर्मी शहीद हो गये। पुलिस ने कहा कि हमले के पीछे लश्कर का हाथ है।

–आईएएनएस

एचके/एसजीके