आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे अफगानिस्तान : पाकिस्तान

इस्लामाबाद, 7 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने गुरुवार को खैबर पख्तूनख्वा में सीमा पार से की गई गोलीबारी में एक सैनिक के मारे जाने के बाद पड़ोसी अफगानिस्तान से आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद में बुधवार रात जारी सेना के एक बयान में कहा गया है कि आतंकवादियों ने मोहमंद ट्राइबल जिले में अफगान सीमा से एक पाकिस्तानी सैन्य चौकी पर गोलीबारी की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने पाकिस्तान के खिलाफ गतिविधियों के लिए आतंकवादियों द्वारा अफगान के उपयोग की निंदा की।

चौधरी ने एक बयान में कहा, पाकिस्तान अफगानिस्तान सरकार से पाकिस्तानी सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए अफगानिस्तान में शरण पाने वाले आतंकवादियों और आतंकवादी समूहों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान करता है।

पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने देश के जनजातीय क्षेत्रों में बड़े अभियानों के परिणामस्वरूप अफगानिस्तान सीमा पार कर ली है।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान लगभग 2,600 किलोमीटर लंबी सीमा साझा करते हैं।

अफगानिस्तान के कुनार प्रांत की सीमा से लगा हुआ मोहमंद पाकिस्तान के सात आदिवासी जिलों में से एक है, जो कभी तालिबान का गढ़ था।

–आईएएनएस

एमएनएस/एसजीके