आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाकर भारत को दिलाई जीत

रोहित के अर्धशतक के बावजूद भारतीय जीत के हीरो बने दिनेश कार्तिक

कोलंबो: निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने दिनेश कार्तिक के आखिरी गेंद पर लगाए गए छक्‍के की बदौलत बांग्‍लादेश के खिलाफ 4 विकेट से जीत हासिल की. इस जीत के सहारे टीम इंडिया ने न केवल निधास ट्रॉफी चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया बल्कि बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 में अजेय रहने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा.

बांग्‍लादेश के खिलाड़ि‍यों के अहंकार को चूर-चूर करते हुए रोहित शर्मा बिग्रेड ने यह जीत हासिल की है. भारत के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए बांग्‍लादेश टीम ने सब्‍बीर रहमान (77 रन, 50 गेंद, 7 चौके और चार छक्‍के) की आतिशी पारी की मदद से  20 ओवर में 8 विकेट खोकर 166 रन बनाए.

जवाब में  लक्ष्‍य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा और शिखर धवन नेतेज शुरुआत की लेकिन टीम लगातार विकेट गंवाती रही. कप्‍तान रोहित शर्मा (56 रन, 42 गेंद, चार चौके, तीन छक्‍के) टॉप स्‍कोरर रहे. रोहित की इस पारी के बावजूद भारतीय जीत के हीरो दिनेश कार्तिक साबित हुए. उन्‍होंने महज आठ गेंदों पर नाबाद 29 रन (दो चौके, तीन छक्‍के) जड़ते हुए भारत को लगभग असंभव मानी जाने वाली जीत तक पहुंचा दिया.

आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 12 रन की दरकार थी. सौम्‍य सरकार की ओर से फेंके गए इस ओवर की आखिरी गेंद पर छक्‍का जमाते हुए कार्तिक ने बांग्‍लादेशी खेमे को निराशा की गर्त में पहुंचा दिया.