आई-लीग : मेरा के गोल ने ईस्ट बंगाल को हार से बचाया

लुधियाना, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)| जुआन मेरा के आखिरी मिनटों में किए गोल की मदद से क्वेस ईस्ट बंगाल ने शनिवार को यहां गुरु नानक स्टेडियम में खेले गए हीरो आई-लीग के मैच में पंजाब एफसी को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। अपने पिछले मैच में चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा के हाथों 0-3 से हार झेलने के बाद मेजबान पंजाब एफसी टीम के कोच यान लॉ इस मैच में अपने कई खिलाड़ियों के बदलाव के साथ उतरी।

वहीं, अपने पिछले मैच में रियल कश्मीर के साथ 1-1 का ड्रॉ खेलने के बाद क्वेस ईस्ट बंगाल की टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी थी। मेहमान टीम ने डिफेंस में कमलप्रीत सिंह की जगह समद अली मलिक को मैदान पर उतारा।

क्वेस ईस्ट बंगाल की टीम ने मैच में आक्रामक शुरूआत की और 10वें मिनट में बढ़त लेने का मौका हासिल कर लिया। पिंटू महाहा ने बॉक्स के अंदर जैमी सांतोस कोलाडो को शानदार पास दिया। लेकिन स्पेनिश खिलाड़ी कोलाडो का यह शॉट मेजबान टीम के गोलकीपर कुमार लिंबु के पैर से टकराकर दूर चला गया।

इसके तीन मिनट बाद ही पंजाब एफसी ने गोल करके मैच में 1-0 की बढ़त ले ली। पंजाब के खिलाड़ी संजू प्रधान ने फ्री किक पर डेनिलो अगस्तो को एक बेहतरीन पास दिया। अगस्तो ने इस पर शानदार हेडर लगाते हुए बॉल को क्वेस ईस्ट बंगाल के गोल पोस्ट में पहुंचा दिया।

क्वेस ईस्ट बंगाल की टीम ने इसके बाद हाफ टाइम तक बराबरी हासिल करने के कई प्रयास किए, लेकिन मेजबान टीम उसे ऐसा करने से रोके रखा।

दूसरे हाफ की शुरूआत भी पहले हाफ की तरह ही हुई। पंजाब की टीम मैच के अधिकतर समय तक अपने एक गोल का बचाव करती रही जबकि ईस्ट बंगाल का बराबरी करने का संघर्ष जारी था।

क्वेस ईस्ट बंगाल का यह संघर्ष 84वें मिनट में जाकर सफल हुआ जब जुआन मेरा ने बॉक्स के बाहर से गोल दागकर मेहमान टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी।

मैच में बराबरी हासिल करने के बाद क्वेस ईस्ट बंगाल ने बढ़ते लेने के अपने प्रयास तेज कर दिए। लेकिन पंजाब की टीम ने उन्हें बराबरी पर रोककर अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।

पंजाब की दो मैचों में यह पहला अंक है जबकि क्वेस ईस्ट बंगाल को दो मैचों में लगातार दूसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है।

पंजाब के डेनिलो अगस्तो को हीरो ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया।