आईपीकेएल : बेंगलोर ने हरियाणा को लगातार तीसरी हार को मजबूर किया

 पुणे, 17 मई (आईएएनएस)| बेंगलोर राइनोज टीम ने दूसरे और तीसरे क्वार्टर में अपने बेहतरीन खेल की बदौलत शुक्रवार को बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए पारले इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले संस्करण के मुकाबले में हरियाणा हीरोज को 47-41 के अंतर से हरा दिया।

 पहला क्वार्टर जबरदस्त रहा था और दोनों टीमें 11-11 की बराबरी पर थीं लेकिन बेंगलोर ने दूसरे क्वार्टर में 13-7 और फिर तीसरे क्वार्टर में 13-7 की जीत के साथ मुकाबले में जबरदस्त वापसी की। चौथा क्वार्टर रोचक रहा लेकिन तीसरे क्वार्टर में ही बेंगलोर ने अपनी दूसरी जीत के लायक बढ़त बना ली थी। चौथे क्वार्टर में दोनोंे टीमों ने 16-16 अंक बनाए। बेंगलोर के लिए अरुमुगम ने 14 अंकों के साथ सुपर 10 पूरा किया।

जोन-ए के इस मुकाबले में हरियाणा ने शानदार वापसी करते हुए पहले क्वार्टर का स्कोर 11-11 से बराबर किया। वह एक समय 3-11 से पीछे थी लेकिन उसने दो अंक लेते हुए 5-11 का स्कोर हासिल किया और फिर सतनाम के सुपर रेड की मदद से स्कोर 8-11 कर दिया। बेंगलोर की टीम बेबस नजर आई और हरियाणा ने उसे ऑलआउट कर 11-11 की बराबरी के साथ यह क्वार्टर समाप्त किया।

लम्बे समय से अंकों के लिए तरस रही बेंगलोर की टीम को दूसरे क्वार्टर में डिफेंडरों ने एक अंक दिलाया। स्कोर 12-13 हो चुका था। इसी बीच, अरुमुगम ने दो अंक लेते हुए अपनी टीम को 14-13 से आगे कर दिया। इसके बाद बेंगलोर ने तीन और अंक जुटाए और स्कोर 17-13 कर लिया।

इसी बीच, हरियाणा को एक अंक मिला और फिर उसने सुपर टैकल के साथ स्कोर 16-17 कर लिया। इसके बाद बेंगलोर को एक अंक और मिला लेकिन हरियाणा ने दूसरे सुपर टैकल के साथ स्कोर 18-18 से बराबर कर लिया लेकिन बेंगलोर ने हरियाणा को आउट कर दूसरे क्वार्टर की समाप्ति 24-18 के साथ की।

तीसरे क्वार्टर में बेंगलोर की टीम ने अपना जलवा दिखाया और हरियाणा को ऑलआउट करते हुए 33-20 की बढ़त हासिल कर ली। इससे ठीक पहले, बेंगलोर ने सुपर रेड किया था। इसके बाद बेंगलोर ने दो अंक और लिए फिर हरियाणा को बड़ी देर बाद दो अंक और मिले और स्कोर 22-35 हो गया। हरियाणा ने वापसी की कोशिश करते हुए एक अंक और जुटाया। तीसरे क्वार्टर की समाप्ति बेंगलोर के पक्ष में 37-25 के साथ हुई।

चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर हुई। हरियाणा ने वापसी की भरपूर कोशिश की लेकिन अंकों का अंतर बड़ा होने के कारण उसे सफलता नहीं मिल सकी और वह अंतत: इस सीजन में लगातार तीसरी हार को मजबूर हुई। हरियाणा की टीम ने इस क्वार्टर में 14 अंक लेकर हालांकि दूसरे और तीसरे क्वार्टर की भरपाई करने की कोशिश की लेकिन उसने बेंगलोर को भी काफी अंक दे दिए।

दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था। हरियाणा की टीम को तीनों मैचों में हार मिली है। दूसरी ओर, बेंगलोर की टीम को एक दो में जीत मिली है और एक में हार। हरियाणा को उद्घाटन मुकाबले में मेजबान पुणे प्राइड ने 43-34 से हराया था। इसके बाद उसका सामना पांडिचेरी प्रीडेटर्स से हुआ, जिसमें उसे 52-28 से करारी शिकस्त मिली। बेंगलोर ने अपने पहले मैच में पांडिचेरी को 39-32 से हराया था लेकिन पुणे प्राइड के हाथों उसे दूसरे मैच में 29-32 से हार मिली थी।