आईपीकेएल : तेलुगू की पहली जीत, मुंबई की दूसरी हार

पुणे, 20 मई (आईएएनएस)| तेलुगू बुल्स ने अंतिम दो क्वार्टरों में जोरदार वापसी करते हुए यहां बालेवाड़ी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले गए इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले सीजन के 16वें मैच में सोमवार को मुंबई के राजे को 39-28 से हरा दिया।

तेलुगू की जोन-बी में चार मैचों में यह पहली जीत है जबकि मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

मुंबई ने मुकाबले में अच्छी शुरुआत करते हुए पहले पांच मिनट तक 6-2 की बढ़त बना ली थी। हालांकि तेलुगू ने भी बाद में वापसी करते हुए स्कोर 7-8 कर दिया, लेकिन मुंबई ने एक अंक की बढ़त रखते हुए 8-7 से पहला क्वार्टर अपने नाम कर लिया।

दूसरे क्वार्टर में मुंबई ने जहां पहले पांच मिनट में चार अंक लिए तो वहीं, तेलुगू की टीम एक अंक ही ले पाई, लेकिन तेलुगू ने अभिनंदन कुमार के सुपर रेड के जरिए तीन अंक बटोर कर स्कोर 11-12 कर मैच को रोमांचक बना दिया।

मुंबई ने इसके बाद महेश और नागेश्वर के दो-दो अंकों की मदद से स्कोर को 17-14 तक पहुंचा दिया। मुंबई अब दूसरे क्वार्टर की समाप्ति तक भी तीन अंकों की बढ़त के साथ आगे थी। इस क्वार्टर में मुंबई ने नौ और तेलुगू ने सात अंक हासिल किए।

मैच के तीसरे क्वार्टर में तेलुगू ने फिर वापसी की और इस बार उसने न केवल बराबरी हासिल की बल्कि मैच में 19-18 से बढ़त भी बना ली। तेलुगू ने फिर मुंबई को ऑलआउट करके तीन अंक बटोर लिए और अपने स्कोर को 22-18 तक पहुंचा दिया।

तेलुगू की टीम ने यहां से फिर लगातार लेकर छह अंकों की बढ़त के साथ 27-21 से तीसरे क्वार्टर में बढ़त हासिल कर ली। तीसरे क्वार्टर में तेलुगू को 13 और मुंबई को केवल चार अंक ही मिल पाया।

चौथे और अंतिम क्वार्टर के शुरुआती पांच मिनटों तक तेलुगू का वर्चस्व रहा और टीम एक समय 32-23 से आगे थी। टीम ने इसके बाद फिर तीन अंक लेकर स्कोर को 35-24 तक पहुंचा दिया।

तेलुगू ने यहां से लगातार अंक लेकर 39-28 से लीग में पहली जीत दर्ज कर ली। तेलुगू ने इस चौथे क्वार्टर में 12 जबकि मुंबई ने सात अंक बटोरे।

तेलुगू के लिए अभिनंदन ने सर्वाधिक 15 जबकि महेश ने नौ अंक लिए।