आईपीएल 14 : मैक्सवेल की पारी से बेंगलोर ने हैदराबाद को दिया 150 रनों का लक्ष्य (लीड-2)

चेन्नई, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (59) रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर रॉयल चेलेंजर बेंगलोर ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के छठे मुकाबले में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य रखा।

हैदराबाद और बेंगलोर का आईपीएल के इस सीजन में यह दूसरा मुकाबला है। बेंगलोर ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन बनाए। बेंगलोर की ओर से मैक्सवेल ने 41 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 59 रन और कप्तान विराट कोहली ने 29 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए।

हैदराबाद की ओर से जेसन होल्डर ने तीन विकेट और राशिद खान ने दो विकेट लिए जबकि भवनेश्वर कुमार, शाहबाज नदीम और टी. नटराजन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, बेंगलोर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और कोरोना वायरस के बाद वापसी कर रहे देवदत्त पडीकल सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। पडीकल ने 13 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 11 रन बनाए।

पडीकल के आउट होने के कुछ देर बाद बेंगलोर को शाहबाज अहमद के रूप में दूसरा झटका लगा जिन्होंने 10 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए। इसके बाद कोहली ने मैक्सवेल के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े।

यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही कोहली अपना विकेट गंवा बैठे। कोहली के आउट होने के कुछ देर बाद ही राशिद ने एबी डीविलियर्स को आउट कर बेंगलोर की पारी लड़खड़ा दी। डीविलियर्स ने पांच गेंदों पर एक रन बनाए।

राशिद ने इसके बाद वाशिंगटन सुंदर को आउट कर बेंगलोर को पांचवां झटका दिया। वाशिंगटन ने 11 गेंदों पर एक चौके की मदद से आठ रन बनाए। नए बल्लेबाज के रूप उतरे डेनियल क्रिस्टियन को नटराजन ने अपना शिकार बनाया। क्रिस्टियन ने एक रन बनाए।

इसके बाद होल्डर ने काइल जैमिसन को आउट किया, जिन्होंने नौ गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए। एक तरफ जहां बेंगलोर के विकेट गिरते रहे तो वहीं दूसरे छोर से मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाज करते हुए टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि पारी की अंतिम गेंद पर वह होल्डर का शिकार बने।

–आईएएनएस

एसकेबी/एसजीके