आईपीएल की वजह से खिलाड़ियों ने दबाव झेलना सीखा : प्लंकेट

बर्मिघम, 10 जुलाई (आईएएनएस)| विश्व कप के सेमीफाइनल में मौजूदा चैम्पियन आस्ट्रेलिया का सामना करने जा रही इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के कारण उनके खिलाड़ियों ने बड़े मैचों में दबाव झेलना सीखा है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मुकाबले से पहले प्लंकेट ने कहा, “मायने यह रखता है कि आप दबाव से कैसे जूझते हैं। यह बुरी चीज नहीं है कि आप दबाव में हैं। लोग इससे बेहतर हो सकते है और उन पलों का आनंद ले सकते हैं। खिलाड़ियों ने दबाव में खेला है, उन्होंने आईपीएल समेत दुनिया की अन्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है।”

इंग्लैंड को टूर्नामेंट के लीग स्तर में कुछ हार भी झेलनी पड़ी थी जिसके कारण नॉकआउट में पहुंचने की उसकी उम्मीदों को बड़ा झटका लगा था। प्लंकेट ने कहा, “मैं समझता हूं कि उन हारों ने हमें मजबूत बनाया। हमने कुछ खराब मैच खेले और हम अपने क्रिकेट खेलने के तरीके से दूर हो गए, लेकिन मैं समझता हूं कि हमने समय पर अपनी गलतियों को पकड़ लिया। हम वापस बेहतरीन क्रिकेट खेल रहे हैं, हम और बेहतर हो रहे हैं।”

प्लंकेट ने कहा, “मैं समझता हूं कि उस समय थोड़ा लड़खड़ा गए और उसने हमें मजबूत बनया। हम सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद वैसा ही महसूस कर रहे हैं जैसा की टूर्नामेंट के शुरुआत में कर रहे थे।”

इंग्लैंड ने अबतक एक बार भी विश्व कप का खिताब नहीं जीता है।