आईएसएल-7 : लीग विनर्स शील्ड के लिए भिड़ेंगी मुंबई सिटी और एटीकेएमबी (लीड-1, प्रीव्यू)

बोम्बोलिम (गोवा), 27 फरवरी (आईएएनएस)। मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान और मुंबई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और अब दोनों टीमें रविवार को यहां के जीएमसी स्टेडियम में पहली बार लीग विनर्स शील्ड का खिताब जीतने के लिए एक-दूसरे से भिड़ेगी।

लीग में अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखने वाली दोनों टीमें इस सीजन में अधिकतर समय तक टॉप स्थान पर रही है। जनवरी तक मुंबई सिटी टॉप पर थी तो उसके बाद से उनके प्रतिद्वंद्वी एटीके मोहन बागान टॉप पर है।

दोनों टीमों का यह अंतिम लीग मैच है, जहां वे टॉप स्थान के साथ साथ एएफसी चैंपियंस लीग में भी जगह बनाना चाहेंगे।

दोनों टीमें इस सीजन में पिछली बार जब एक-दूसरे से भिड़ी थी तो मुंबई जीती थी। लेकिन मुंबई के कोच सर्जियो लोबेरा का कहना है कि रविवार को होने वाला मैच पहले लेग से अलग होगा।

उन्होंने कहा, पहला लेग दूसरी तरह का मुकाबला था, जहां हमने तीन अंक लिए थे, लेकिन अगला मैच फाइनल है। हमें जीत के लिए खेलने की जरूरत है। यह ऐसा गेम नहीं है, जो हम पहले खेले हैं। यह केवल तीन अंक को लेकर नहीं है, बल्कि फाइनल जीतने को लेकर है।

यह मैच बेस्ट अटैक और बेस्ट डिफेंस के बीच का होगा। मुंबई ने अब तक 33 गोल किए हैं, जबकि एटीकेएमबी ने केवल 13 ही गोल खाए हैं, साथ ही उसने 10 क्लीन शीट भी रखे हैं।

उन्होंने कहा, उनके पास अच्छा डिफेंस है। लेकिन साथ ही उनका आक्रमण भी अच्छा है। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम अपनी शैली के हिसाब से खेलें और अपना पेशन दिखाएं, क्योंकि उनके खिलाफ आसान नहीं होने वाला है।

दूसरी तरफ, एटीके मोहन बागान के कोच एंटोनियो लोपेज हबास ने अपनी टीम से कहा है कि वे जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं है।

उन्होंने कहा, हमने ड्रॉ के लिए नहीं, बल्कि जीत की तैयारी की है। यह एक ऐतिहासिक क्षण होगा (अगर हम क्वालीफाई करते हैं)। हम तीन अंक के लिए खेलेंगे। हमें अपना ध्यान केंद्रित करना होगा, क्योंकि हम एक ऐसे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलेंगे, जोकि अटैकिंग में बेहद मजबूत है।

–आईएएनएस

ईजेडए/एसजीके