आईएसएल-6 : ड्रॉ की हैट्रिक के बाद ओडिशा की नजरें जीत पर

 पुणे, 3 दिसम्बर (आईएएनएस)| लगातार तीन ड्रॉ खेलने के बाद ओडिशा एफसी बुधवार को यहां श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू एफसी के खिलाफ होने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।

  जोसेफ गोम्बाउ की टीम ने पिछले तीन मैचों में लगातार तीन ड्रॉ खेले हैं। इनमें से एटीके और केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ है जबकि घर के बाहर उसने चेन्नइयन एफसी के साथ 2-2 का ड्रॉ खेला है। इन तीनों मैच में ओडिशा का खेलने का तरीका एक ही जैसा रहा है। टीम हालांकि मौकों को भुनाने और उसे गोल में तब्दील करने में नाकाम रही है।

ओडिशा को अब बेंगलुरू के खिलाफ कड़ी चुनौती से गुजरना होगा क्योंकि मौजूदा चैंपियन अभी तक इस सीजन में अजेय चल रही है। बेंगलुरू का डिफेंस भी काफी मजबूत टीम है और टीम ने पिछले छह मैचों में अब तक केवल दो ही गोल खाए हैं।

गोम्बाउ ने कहा, “बेंगलुरू के खिलाफ यह एक शानदार मुकाबला होने वाला है क्योंकि वे एक मजबूत टीम है और मौजूदा चैंपियन भी है। मुझे लगता है कि यह एक रोमांचक मुकाबला होगा क्योंकि दोनों ही टीमें एक जैसी फुटबाल खेलती है। इस मैच के लिए मैं अपनी टीम की तैयारियों से खुश हूं।”

ओडिशा एक बार फिर से एरिडेन संताना पर निर्भर रहेगी, जो अब तक चार गोल कर चुके हैं। इसके अलावा टीम जिस्को फर्नाडीज पर भी निर्भर रहेगी जो अब तक तीन गोल कर चुके हैं।

बेंगलुरू के कोच कार्लेस कुआड्राट ने कहा, “ओडिशा हमें पजेशन में चुनौती दे रहे हैं और यह एक काफी रोमांचक मुकाबला होने वाला है। जोसेफ गोम्बाउ कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वह एक ईमानदार व्यक्ति और अच्छे कोच हैं। वह आक्रामक फुटबाल खेलना पसंद करते हैं।”

बेंगलुरू को अपने पिछले मैच में हैदराबाद एफसी के खिलाफ उसके घर में 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा है। उस मैच में रोबिन सिंह ने इंजुरी टाइम में गोल करके हैदराबाद को हार से बचा लिया था और बेंगलुरू को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया था।”

बेंगलुरू के लिए केवल कप्तान सुनील छेत्री ही गोल कर रहे हैं। लेकिन बाकी अन्य खिलाड़ियों का गोल न करना कोच कुआड्राट के लिए चिंता की बात है। चोटिल माइकल ओनउ और आशिक कुरुयन ने अब तक अपना खाता नहीं खोला है जबकि उदांता सिंह ने केवल एक गोल किया है।

कुआड्राट ने कहा, “मैच के अधिकतर समय में हमारा दबदबा था। हमें इन मैचों में अच्छे तरीके से फिनिश करना होगा। इस लिहाज से हमने अच्छा काम नहीं किया है और हमें इस पर काम करना होगा। गोल नहीं हो रहे हैं, इसे लेकर मैं चितिंत नहीं हूं। सुनील एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। वह हमें समाधान दे रहे हैं। आशिक और उदांता युवा खिलाड़ी हैं और वे अपने प्रदर्शन में सुधार कर रहे हैं।”

ओडिशा का बैक लाइन अब तक अच्छा नहीं रहा है और टीम ने छह मैचों में आठ गोल खाए हैं। इस मैच में कार्लोस डेलगाडो का खेलना तय नहीं है। उन्हें चेन्नइयन एफसी के खिलाफ चोट लग गई थी। बेंगलुरू चाहेगी कि इस मैच में उसके फॉरवर्ड अपनी छाप छोड़ें।