आंध्र प्रदेश में 1.6 हजार करोड़ रुपये के खाद्यान्न की खरीद

अमरावती, 19 जून (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के नागरिक आपूर्ति आयुक्त कोना शशिधर ने कहा कि अब तक 1,637 करोड़ रुपये के खाद्यान्न की खरीद की जा चुकी है और शनिवार से किसानों को 200 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा।

किसानों को भुगतान में देरी के बारे में बताते हुए, शशिधर ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र अनाज खरीद सीजन से पहले धन जारी करता है, जिसमें इस साल देरी हुई है, जिससे किसानों को धन नहीं मिल रहा है।

आयुक्त ने कहा, तब भी, नागरिक आपूर्ति विभाग ने किसानों को भुगतान करने के लिए राज्य सरकार से 1,637 करोड़ रुपये का प्रबंधन किया।

उन्होंने कहा कि केंद्र को 3,299 करोड़ रुपये जारी करने हैं, जिसमें से 1,200 करोड़ रुपये सोमवार को 2021-22 की पहली तिमाही के लिए राज्य को दिए जाएंगे।

धन की कमी को देखते हुए शशिधर ने कहा कि मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने किसानों को कठिनाइयों से बचने के लिए 500 करोड़ रुपये जारी किए, जिसमें से 300 करोड़ रुपये का भुगतान हाल ही में किया गया।

खाद्यान्न बेचने के 21 दिन बाद भी, उन्होंने कहा कि किसानों के लिए 1,619 करोड़ रुपये बकाया हैं, जो केंद्र से धन प्राप्त करने के बाद साफ हो जाएंगे।

शशिधर ने कहा कि पिछली सरकार के 996 करोड़ रुपये का बकाया भी किसानों को दिया जाएगा और खाद्यान्न खरीद को आगे बढ़ाया जाएगा।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम