असद के लिए आयोजित जश्न में हुई गोलीबारी, 2 की मौत, 317 घायल

दमिश्क, 29 मई (आईएएनएस)। सीरिया में चौथी बार राष्ट्रपति के तौर पर बशर अल-असद के चुने जाने की खुशी में आयोजित जश्न में गोलीबारी हुई। इसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 317 अन्य घायल हो गए हैं।

डीपीए समाचार एजेंसी ने ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के हवाले से कहा कि राजधानी दमिश्क और उत्तरी शहर अलेप्पो सहित कई क्षेत्रों में मनाए जा रहे जश्न में असद के समर्थकों द्वारा बेतरतीब ढंग से की गई गोलीबारी में कई लोग घायल हुए हैं और दो की मौत हुई है।

ऑब्जर्वेटरी ने कहा, मरने वालों में अलेप्पो का एक युवक और एक बच्चा शामिल था। युद्धग्रस्त सीरिया में हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में उन्हें 95 प्रतिशत से ज्यादा वोट हासिल हुए हैं। हालांकि बशर के विरोधियों ने इसे एक ढोंग करार दिया है। असद सहित इस चुनाव में दो अन्य दावेदार भी थे। साल 2011 से देश के गृहयुद्ध शुरू होने के बाद से यह सीरिया का दूसरा राष्ट्रपति चुनाव है।

बशर के विरोधियों सहित अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी और इटली जैसे पश्चिमी देशों ने यह कहते हुए इस चुनाव की निंदा की है कि यह न ही स्वतंत्र तरीके से और न ही निष्पक्ष भाव से हुआ है।

–आईएएनएस

एएसएन/एएनएम