अल कायदा से जुड़े रहने के शक में 3 बांग्लादेशी गिरफ्तार

पुणे : पुणे समाचार ऑनलाईन

पुणे एटीएस की कार्रवाई

पुणे : एटीएस की टीम ने वानवड़ी और आकुर्दी इलाकों में धड़क कार्रवाई करते हुए तीन बांग्लादेशी नागरिकोबको गिरफ्तार किया है। ये तीनों बांग्लादेश के आतंकी संगठन एबीटी (अंसारुल्लाह बांगला टीम), जोकि अल कायदा संगठन के लिए काम करता है, से जुड़े रहने की जानकारी सामने आई है। उनसे फर्जी आधारकार्ड, पैन कार्ड आदि बरामद किए गए है। अदालत ने तीनों को 29 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए तीनों संदिग्धों में से एक बांग्लादेश के शरीयतपुर जिले के बिराजकुंडी गांव और अन्य दोनों खुलना व पुष्काली जिलों के निवासी हैं। एटीएस को बांग्लादेशी घुसपैठियों के वानवड़ी और आकुर्दी में अवैध रूप से रहने की जानकारी मिली थी। ये लोग एबीटी नामक संगठन से जुड़े हैं और पुणे में रहकर अपने संगठन के दूसरे सदस्यों को मदद मुहैया कराते हैं। इसके अनुसार एटीएस की टीम ने पहले वानवड़ी में तलाशी मुहिम चलाकर एक को हिरासत में लिया गया। उनसे पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार आकुर्दी में कारवाई करते हुए अन्य दो को भी धरदबोचा।

ये तीनों भारत सरकार के बिना किसी वैध कागजात के पुणे में अवैध रूप से राह रहे थे, ऐसा जांच में सामने आया है। इस कार्रवाई को पुणे एटीएस के सहायक आयुक्त सुनील दरेकर के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राम जाधव की टीम ने अंजाम दिया।