अमेरिकी सीनेट समितियों ने नीरा टंडन पर वोटिंग टाला

न्यूयॉर्क, 25 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका की दो सीनेट समितियों ने बुधवार को अप्रत्याशित रूप से नीरा टंडन के नाम पर मुहर लगाने की प्रक्रिया को टाल दिया। नीरा टंडन जो बाइडेन की कैबिनेट में शीर्ष पद के लिए भारतीय अमेरिकी उम्मीदवार है। वो कार्यालय प्रबंधन और बजट (ओएमबी) की शक्तिशाली निदेशक के रूप में नामित हुई है।

डेमोक्रेटिक पार्टी के सीनेटर जो मनचिन ने नीरा टंडन के नाम का विरोध किया। इसके बाद उनके नाम पर मुहर लगाने के लिए वोटों की अनिश्चितता के साथ, होमलैंड सिक्योरिटी और बजट समितियों ने बुधवार को होने वाले उनके नामांकन को मंजूरी देने की प्रक्रिया को टाल दिया।

डेमोक्रेटिक सीनेटर गैरी पीटर्स, जो होमलैंड सिक्योरिटी कमेटी के प्रमुख हैं, ने कहा कि देरी इसलिए हुई क्योंकि लोगों को इसका आकलन करने के लिए थोड़ा और समय चाहिए।

कैबिनेट के सदस्यों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को सीनेट द्वारा कन्फर्म होना चाहिए और इससे पहले समितियों को नामित उम्मीदवार को मंजूरी देनी होगी।

उन्होंने कहा कि उनके नामांकन पर चर्चा जारी है।

जबकि मीडिया में ऐसी खबरें आईं कि नीरा टंडन की उम्मीदवारी को रद्द करने की योजना के चलते इसे टाला गया। राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रवक्ता जेन साकी ने कहा कि राष्ट्रपति उनके साथ खड़े हैं।

अपनी दैनिक ब्रीफिंग में, साकी ने वोटिंग टाले जाने की बात को नकारते हुए कहा कि टंडन के लिए सीनेट का समर्थन प्राप्त करने के प्रयास चल रहे हैं।

यदि सीनेट टंडन के नाम पर मुहर लगा देती है तो वह अमेरिकी कैबिनेट का सदस्य बनने वाली दूसरी भारतीय अमेरिकी होंगी।

–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी