अमेरिकी नौसैना अड्डे पर गोलीबारी में 4 मरे, हमलावर सऊदी नागरिक

मियामी, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)| फ्लोरिडा के पेंसाकोला में अमेरिका नौसैना अड्डे पर शुक्रवार सुबह गोलीबारी कर तीन लोगों की जान लेने और सात अन्य को घायल कर देने के संदिग्ध के बारे में बताया गया है कि वह सऊदी अएरब का नागरिक है। शेरिफ डिप्टी ने हमलावर को मार गिराया। राज्य के गवर्नर ने उसके सऊदी नागरिक होने की पुष्टि की।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने कहा कि संदिग्ध नेवल एयर स्टेशन पेंसाकोला में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा था, जहां गोलीबारी हुई।

डिसेंटिस, जिन्होंने शुक्रवार की घटना के बारे में ट्वीट किया था, ने पेंसाकोला की यात्रा की और अपने आगमन पर पत्रकारों से बात की।

नौसैनिक अड्डे पर घंटों पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एस्कोम्बिया काउंटी शेरिफ डेविड मॉर्गन और अमेरिकी नेवी और पेंसाकोला के प्रतिनिधियों ने कहा कि चार लोगों की मौत हो गई है जिसमें बंदूकधारी भी शामिल है और हमले में घायल सात लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पेंसाकोला के बैपटिस्ट हॉस्पिटल में एक घायल की मौत हो गई और अन्य दो ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

शेरिफ ने मीडिया से धैर्य रखने का आग्रह किया और कहा कि जांच चल रही है और अधिकारी मामले के बारे में पूरी जानकारी नहीं दे सकते।

पत्रकारों के सवालों के जवाब में, मॉर्गन ने कहा कि शूटर को शेरिफ कार्यालय के एक सदस्य द्वारा मारा गिराया गया लेकिन यह घटना आतंकवाद से जुड़ी है या नहीं, इस पर कयास लगाने से इनकार कर दिया।

हालांकि मॉर्गन ने मारे गए संदिग्ध का नाम नहीं लिया, अमेरिकी सैन्य और कानून प्रवर्तन स्रोतों ने उसकी पहचान मोहम्मद सईद अलशामरानी के रूप में की।

गोलीबारी सुबह 7 बजे (स्थानीय समय) से ठीक पहले एक इमारत की दो मंजिलों पर हुई जहां कक्षाएं स्थित हैं।

मॉर्गन ने कहा कि अस्पताल में भर्ती लोगों में से दो शेरिफ डिप्टी है जो इमारत में तब घुसे जब गोलियां चलाई जा रही थीं। एक को बांह में और दूसरे को घुटने में गोली लगी, लेकिन उनकी जान खतरे में नहीं है।

पेंसाकोला शूटर की पहचान होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर कहा कि सऊदी अरब के किंग सलमान ने फोन करके संवेदना व्यक्त की है।

ट्रंप ने ट्वीट किया, “किंग ने कहा कि हमलावर के बर्बर कृत्य से सऊदी के लोग बहुत नाराज हैं, और किसी भी रूप में यह व्यक्ति उन सऊदी लोगों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है जो अमेरिकी लोगों से प्यार करते हैं।”

नेवल एयर स्टेशन पेंसाकोला में 16,000 से अधिक सैन्यकर्मी और 7,400 से अधिक सिविलियन कार्यरत हैं।