अमेरिका ने कोविड-19 के कारण जापान की यात्रा नहीं करने दी सलाह

वाशिंगटन, 25 मई (आईएएनएस)। अमेरिका ने सोमवार को अपने नागरिकों को टोक्यो ओलंपिक शुरू होने से दो महीने पहले कोविड-19 से संबंधित जोखिमों के कारण जापान की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है।

विदेश विभाग ने जापान और श्रीलंका के लिए अपनी यात्रा सलाह को स्तर 4 : यात्रा न करें तक बढ़ा दिया, जो सबसे ज्यादा प्रतिबंधात्मक श्रेणी है।

विदेश विभाग ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किया, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने कोविड-19 के कारण जापान के लिए एक स्तर 4 यात्रा स्वास्थ्य नोटिस जारी किया है, जो देश में कोविड-19 के बहुत उच्च स्तर का संकेत देता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 23 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक शुरू होने से ठीक दो महीने पहले यह चेतावनी दी गई है।

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के उपाध्यक्ष जॉन कोट्स ने शुक्रवार को कहा था कि टोक्यो ओलंपिक का आयोजन हर हाल में होगा, भले ही जापानी राजधानी अभी भी आपातकाल की स्थिति में हो।

टोक्यो, ओसाका, और सात अन्य प्रान्त अप्रैल से आपातकाल की स्थिति में हैं और जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने ओकिनावा को सूची में जोड़ा जब दक्षिणी जापानी प्रान्त ने शुक्रवार को 207 कोविड-19 मामलों के दैनिक रिकॉर्ड की पुष्टि की।

जापान में खेलों का सार्वजनिक विरोध हाल के महीनों में तेज हो गया है क्योंकि देश कोविड-19 से जूझ रहा है। जापानी अखबार द असाही शिंबुन द्वारा हाल ही में प्रकाशित एक सर्वेक्षण से पता चला है कि 80 प्रतिशत से अधिक लोग चाहते हैं कि ओलंपिक को स्थगित कर दिया जाए।

–आईएएनएस

एसएस/जेएनएस