अब केरल में शनिवार से 16 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू

तिरुवनंतपुरम, 6 मई (आईएएनएस)। कोविड के पॉजिटिव मामलों की तूफानी रफ्तार को देखते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के कार्यालय ने गुरुवार को शनिवार से 16 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की।

परिवहन मंत्री ए.के. ससेंद्रन ने पुष्टि की कि राज्य के पास कोई अन्य विकल्प नहीं था।

ससेंद्रन ने कहा, यह एकमात्र तरीका है और यह केवल हम सभी को लाभान्वित करेगा। इसलिए सभी को इसका पालन करना होगा और घर पर रहना होगा।

केरल सरकार मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विजयाकृष्णन ने कहा कि सख्त तालाबंदी के अलावा कोई रास्ता नहीं है।

आईएमए स्टेट विंग को भी सख्त प्रोटोकॉल चाहता था, लेकिन पिछले हफ्ते हुई एक ऑल पार्टी मीटिंग ने हालांकि इंतजार करने का फैसला किया और कुल लॉकडाउन घोषित करने के खिलाफ थी।

विजयकृष्णन ने कहा, यह लॉकडाउन उस से अलग है जो हमारे पास पिछले साल था क्योंकि तब मामलों की संख्या बहुत कम थी, लेकिन अब स्थिति गंभीर है क्योंकि दिन के साथ संख्या अधिक हो रही है। यह लॉकडाउन निश्चित रूप से हमें मामलों को नीचे लाने में मदद करेगा।

विजयन ने बुधवार को मामलों में बढ़ोत्तरी पर गंभीर चिंता व्यक्त की और कहा कि पिछले 24 घंटों में 1,63,321 नमूनों का टेस्ट करने के बाद 41,953 लोगों ने कोविड पॉजिटिव हुए।

बुधवार को टीपीआर 25.68 प्रतिशत था और राज्य में सक्रिय सकारात्मक मामलों की कुल संख्या 3,75,658 थी, जबकि 23,106 लोगों को कुल 13,62,363 में ठीक किया गया था।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम