अफगान वार्ता के लिए पाक में रूसी विशेष दूत : विदेश मंत्रालय

इस्लामाबाद, 19 फरवरी (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के लिए रूसी राष्ट्रपति के विशेष दूत जमीर काबुलोव शुक्रवार को अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया पर वार्ता के लिए एक दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस आशय की जानकारी दी है।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यात्रा के दौरान, काबुलोव पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात करेंगे और अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया में नवीनतम घटनाक्रम पर विचारों के आदान-प्रदान के लिए अफगानिस्तान के विशेष प्रतिनिधि मोहम्मद सादिक के साथ मुलाकात करेंगे।

बयान में कहा गया है कि राजदूत काबुलोव की यात्रा अफगान शांति प्रक्रिया के समर्थन में पाकिस्तान के राजनयिक दृष्टिकोण का हिस्सा है।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अफगान शांति प्रक्रिया पर विचारों के आदान-प्रदान के अलावा, यह यात्रा पाकिस्तान-रूस द्विपक्षीय सहयोग को और मजबूत बनाने में योगदान देगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा था कि अफगानिस्तान में संघर्ष का कोई सैन्य समाधान नहीं है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार बातचीत के लिए राजनीतिक समझौता ही एकमात्र रास्ता है।

–आईएएनएस

एसआरएस/एएनएम