अनिता नेवे को महिला उद्योजिका पुरस्कार

पुणे: 19 फरवरी 2018 को पुणे में छठे एशियाड लिटरेचर फेस्टिव्हल में इस साल का महिला उद्योजिका का (वूमन आंत्रप्रेन्युअरशिप) पुरस्कार संवाद सोशल टेक्नॉलॉजीज प्रा.लि. की संचालिका और सहसंस्थापिका अनिता नेवे को दिया गया है। इस फेस्टिव्हल का आयोजन हाल ही में बाणेर के यशदा में किया गया था।

संवाद सोशल टेक्नॉलॉजीज यह कंपनी सामाजिक कार्य के लिए उपयुक्त अ‍ॅप्लिकेशन्स का निर्माण करने के लिए समर्पित है, और फूड दोस्ती अ‍ॅप्लिकेशन्स उनमें से पहला एप्लिकेशन है। फूड दोस्ती यह भारत में पहला अन्न के शून्य अपव्यय के लिए कार्यरत (झिरो फूड वेस्टेज) प्लॅटफॉर्म है। अभी तक पुणे में लगभग 190 से अधिक रेस्टॉरंट्स ने इस अ‍ॅॅप्लिकेशन पर खुदको पंजीकृत किया है। साथ ही इस महीने में मुंबई में फूड दोस्ती अँप शुरू करने का विचार है और ज्यादा से ज्यादा शहरों में यह सेवा प्रदान करनेवाले है। जो झिरो फूड वेस्टेज पर विश्वास करते है। उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए फूड दोस्ती के पास कई कल्पनाये है।

इस साल के महिला उद्योजिका के तौर पर पुरस्कार प्राप्त की हुई महिलाओं मेँ माधुरी भादुरी (कला), प्रीती दुब्बल (उद्योजकता), डॉ. शलाका आर जयकर (हेल्थ केअर), निशिता घाटगे (पर्यटन), राशू हेमल नाईक (होलिस्टिक हिलिंग), डॉ.जयश्री फडणवीस (उद्योजकता), पूजा कड (आर्किटेक्ट), डॉ.आदिती आर कराड (हेल्थ केअर), सिमरन दिन्झ आहूजा (उद्योजकता), प्रीती मोडी (उद्योजकता) इनका भी समावेश है।