अडानी ने किसी तरह की गड़बड़ी से इंकार किया

नई दिल्ली, 18 जनवरी (आईएएनएस)| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अडानी एंटरप्राइजेज ने शनिवार को कहा कि उसने कोयले की आपूर्ति के लिए प्रक्रिया और संबंधित कानूनों का अनुपालन किया है। अडानी एंटरप्राइजेज के एक प्रवक्ता ने कहा, “कोयले की आपूर्ति में कंपनी ने कुछ भी गलत नहीं किया है। यह केवल प्रारंभिक जांच रिपोर्ट है। कंपनी जवाब देगी और प्राधिकरण को तथ्यात्मक स्थिति भी बताएगी।”

अडानी की तरफ से यह जवाब आयातित कोयले की आपूर्ति से संबंधित राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के खिलाफ सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आया है।

अडानी एंटरप्राइजेज के एक प्रवक्ता ने कहा, “यह एक पुरानी विषय वस्तु है।”

जारी बयान में कहा गया, “अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने कोयले की आपूर्ति के लिए प्रक्रिया, सभी औपचारिकताओं और प्रासंगिक कानूनों का अनुपालन किया है।”

वर्ष 2010 में आंध्र प्रदेश पॉवर जनरेशन कॉरपोरेशन (एपीजीईएनसीओ) को कोयले की आपूर्ति में कथित अनियमितता को लेकर सीबीआई ने गुरुवार को राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ (एनसीसीएफ) के पूर्व अधिकारियों व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

जांच एजेंसी ने एनसीसीएफ के तत्कालीन अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, एमडी जी.पी. गुप्ता व वरिष्ठ सलाहकार एस.सी. सिंघल और अडानी एंटरप्राइजेज व अन्य अज्ञात लोकसेवक पर आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और आपराधिक दुराचार की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

सीबीआई के अनुसार, मामला प्राथमिक जांच के बाद दर्ज किया गया था। शुरुआती जांच से पता चला कि प्राथमिकी में नामित अधिकारियों और अडानी एंटरप्राइजेज द्वारा अपराध किया गया है।