अजित पवार ने इस मुद्दे पर शिवसेना का कान उमेठा, भाजपा ने की तारीफ 

नागपुर, 19 दिसंबर : बुधवार को विधानसभा के कामकाज के नियमों को ताक पर रखकर राष्ट्रवादी नेता अजीत पवार ने शिवसेना को खरी खोटी सुनाई। इसके पीछे की वजह यह है कि शिवसेना के सीनियर नेता सुभाष देसाई को उनकी जगह की बजाय मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बगल की सीट से कामकाज देखा। यह बात अजीत पवार को खटक गई और उन्होंने कहा कि सदस्यों को तय किये गए सीट से बोलना चाहिए।
विरोध को भाजपा का भी साथ मिला

सभागृह में कामकाज के दौरान शुरुआत में समिति और बोर्ड्स की रिपोर्ट रखी गई. इस दौरान शिवसेना के मंत्री सुभाष देसाई डाक्यूमेंट्स सामने रखते हुए सुभाष देसाई अपने सीट से उठकर गृहमंत्री एकनाथ शिंदे की सीट पर बैठ गए. उनके जगह बदलने को लेकर सभागृह में हंगामा मचने को लेकर अजीत पवार को यह बात खटक गई और उन्होंने ऐतराज जताया उनके विरोध को भाजपा का भी समर्थन मिला और भाजपा सदस्यों ने अजीत पवार के सुर में सुर मिलाने लगे. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने इस हंगामे को शांत कराया और सभी सदस्य को इस नियम का पालन करना चाहिए।

सभी को नियमों का पालन करना चाहिए

सुभाष देसाई ने रिपोर्ट सामने रखकर अजीत पवार के बोलने के लिए खड़े रहे. उन्होंने विधानसभा के कामकाज का नियमों की तरफ ध्यान दिया। पवार ने कहा, कोई मंत्री हो या विरोधी पक्ष नेता उन्हें अपने तय जगह से बोलना चाहिए। कोई भी नियम का तोड़े बल्कि उसका पालन करे. इस बात पर भाजपा के नेताओं ने पवार का स्वागत किया और इस बात का समर्थन किया।