हैदराबाद में तेज आंधी के साथ बारिश, करंट लगने से शख्स की मौत

हैदराबाद, 19 फरवरी (आईएएनएस)। हैदराबाद और तेलंगाना के कुछ अन्य हिस्सों में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गरज के साथ बारिश हुई। करंट लगने के कारण हैदराबाद में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हुई।

शुक्रवार शाम को हुई बारिश से हैदराबाद के कुछ व्यस्त इलाकों में ट्रैफिक जाम हो गया, जिससे मोटर चालकों को असुविधा हुई। हैदराबाद और सिकंदराबाद के दो शहरों और बाहरी इलाकों में बारिश हुई।

हैदराबाद और अन्य जिलों में बादल छाए रहने से दिन का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया।

हैदराबाद के मौसम विज्ञान केंद्र ने हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल मल्काजगिरि, यादाद्री भुवनगिरि, विकाराबाद, नालकोंडा और नागरकुर्नूल जिलों के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया है।

हैदराबाद के कुछ हिस्सों और बाहरी इलाकों और कुछ अन्य जिलों में भी गुरुवार देर रात गरज के साथ बारिश हुई थी।

आधी रात के आसपास हैदराबाद में घोडे के खाबर इलाके में बिजली का तार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, शख्स की पहचान मोहम्मद मुस्तफा के रूप में हुई, जो बारिश में अपनी बाइक पर घर जा रहा था। तेज हवाओं के कारण तार उस पर गिर गया। उसे बिजली का झटका लगा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

हैदराबाद के मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख नागरत्न कोपर्थी ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य महाराष्ट्र और इसके आस-पास के क्षेत्रों और उत्तरी तटीय आंध्र और आसपास के क्षेत्रों में ऊपरी हवा के संचलन के प्रभाव में उत्तर तेलंगाना जिलों में गरज के साथ बौछारें पड़ीं।

एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। वारंगल, मुलुगु, महबूबबाद, कोमाराम भीम, निजामाबाद जिले में ओलावृष्टि के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ीं।

–आईएएनएस

एसआरएस/एएनएम

You might also like

Comments are closed.