हिमाचल में 2 अगस्त से 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खुलेंगे

शिमला, 22 जुलाई (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने गुरुवार को कोविड-19 सावधानियों का पालन करते हुए दो अगस्त से 10वीं से 12वीं कक्षा तक आवासीय और आंशिक रूप से आवासीय स्कूलों वाले स्कूल खोलने का फैसला किया।

कक्षा पांचवीं और आठवीं तक के छात्रों को उसी तारीख से किसी भी विषय में अपने संदेह दूर करने के लिए स्कूलों में जाने की अनुमति होगी।

यह निर्णय लिया गया है कि कोचिंग, ट्यूशन और प्रशिक्षण संस्थानों को भी 26 जुलाई से काम करने की अनुमति दी जाएगी, जबकि शोधार्थियों को अधिकारियों द्वारा अधिसूचित की जाने वाली तारीखों के अनुसार विश्वविद्यालयों में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।

मंत्रिमंडल ने स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए कुल्लू जिले के निरमंड और शिमला जिले के जुब्बल और कोटखाई में तीन अनुमंडल कार्यालय (सिविल) खोलने का भी निर्णय लिया है।

इसने क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए पांवटा साहिब के विकास खंड का पुनर्गठन करके सिरमौर जिले के तिरलोधर में नया विकास खंड खोलने को भी अपनी मंजूरी दी।

सुंदरनगर एवं बल्ह विकास खंडों का पुनर्गठन कर मंडी जिले के शेगली में नये विकासखंड खोलने की स्वीकृति प्रदान की।

मंत्रिमंडल ने यहां राज्य सचिवालय में सीधी भर्ती के माध्यम से कनिष्ठ कार्यालय सहायक (सूचना प्रौद्योगिकी) के 100 पदों को मंजूरी दी।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.