हरियाणा के सेक्टर-92 में बनेगा नया दमकल केंद्र

गुरुग्राम, 16 अप्रैल (आईएएनएस)। मानेसर निगम क्षेत्र के सेक्टर 92 में नया दमकल केंद्र बनाने का रास्ता साफ हो गया है। हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई बोर्ड की बैठक में नवगठित मानेसर नगर निगम (एमसीएम) के तहत एक फायर स्टेशन के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गई।

इसी के साथ अग्निशमन अधिकारियों द्वारा एक नया फायर स्टेशन स्थापित करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। एक बार स्थापित होने के बाद यह आस-पास के लोगों के लिए काफी फायदेमंद रहेगा क्योंकि आग की घटना होने पर जल्द अग्निशमन अधिकारी जल्द से जल्द पहुंच सकेंगे।

गुरुग्राम मेट्रोपालिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) द्वारा दमकल केंद्र स्थापित करने के लिए ढाई एकड़ जमीन दी जाएगी।

सेक्टर 92 में दमकल केंद्र बनने से सेक्टर 81 से 92 व आसपास के गांवों को काफी फायदा होगा। इसके अलावा पटौदी व फरुखनगर क्षेत्र में काफी वेयरहाउस भी बने हुए हैं।

सहायक मंडल अग्निशमन अधिकारी ईशम सिंह कश्यप ने बताया, शहर में चार दमकल केंद्र हैं। सेक्टर 29 में मुख्य दमकल केंद्र है। उद्योग विहार, भीमनगर और सेक्टर 37 में दमकल केंद्र बना हुआ है। मानेसर में भी एक बड़ा दमकल केंद्र है। सेक्टर 92 में दमकल केंद्र बनने से नए सेक्टरों व आसपास के गांवों और वेयर हाउस आदि में आग लगने की घटना होने पर तुंरत इस पर काबू पाया जा सकेगा।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.