हरियाणा के सीएम ने गुरुग्राम में हुंडई मोटर्स इंडिया मुख्यालय का किया उद्घाटन

गुरुग्राम, 27 जुलाई (आईएएनएस)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को गुरुग्राम में दक्षिण कोरियाई ऑटोमोबाइल प्रमुख हुंडई मोटर्स के भारतीय मुख्यालय का उद्घाटन किया।

इस मौके पर हुंडई मोटर्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ सीन सिओब किम भी मौजूद थे।

कंपनी के बयान के अनुसार, हुंडई मोटर्स इंडिया ने भारत में चार अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है और देश भर में इसके 17 क्षेत्रीय कार्यालय और 2,499 ग्राहक संपर्क बिंदु (कस्टमर टचप्वाइंट्स) हैं।

किम के मुताबिक, प्रबंधन 2023 तक और अधिकारियों को नियुक्त करने की योजना बना रहा है।

गुरुग्राम में कॉर्पोरेट मुख्यालय का कुल निर्मित क्षेत्र 2,800 वर्ग मीटर है और लगभग 364 कर्मचारी यहां काम करते हैं। यह कर्मचारियों के लिए 14 इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिग प्वाइंट्स से लैस है।

यह इमारत गुरुग्राम के सेक्टर-29 में दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास स्थित है।

कंपनी ने राज्य में अत्याधुनिक सुविधा स्थापित करने की इच्छा भी व्यक्त की।

मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि हरियाणा औद्योगिक क्षेत्र में तेजी से विकसित होने वाला राज्य है और राज्य में उद्योग स्थापित करने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम बनाया गया है, जहां सभी मंजूरियां आसानी से प्राप्त की जा सकती हैं।

खट्टर ने कहा, भारत व्यापार सुगमता और जीवन सुगमता सूचकांक में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और इन दोनों मामलों में हरियाणा को सबसे तेज माना जाता है। हरियाणा वैश्विक निवेशकों के लिए पसंदीदा स्थलों में से एक है। हुंडई ने ऑटोमोबाइल क्षेत्र में विकास और गुरुग्राम में समग्र प्रगति की दिशा में एक प्रमुख भूमिका निभाई हैं।

कार्यक्रम में किम ने कहा, गुरुग्राम विशेष रूप से भारत के प्रमुख व्यापार और प्रौद्योगिकी केंद्रों में से एक है। यह इमारत सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है।

चल रही कोविड-19 महामारी के बीच कंपनी ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक उपाय भी अपनाए हैं।

ऑटोमोबाइल सेक्टर के जानकारों ने इसे हरियाणा और गुरुग्राम के लिए बड़ी उपलब्धि बताया है। इससे ऑटोमोबाइल क्षेत्र को भारी बढ़ावा मिलेगा और अन्य क्षेत्रों की बहुराष्ट्रीय कंपनियां भी गुरुग्राम में अपना मुख्यालय और विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए प्रेरित होंगी। साथ ही, यहां राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, पोस्को, डूसन हेवी इंडस्ट्रीज उन शीर्ष कोरियाई कंपनियों में शामिल हैं, जो पहले से ही हरियाणा में मौजूद हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके

You might also like

Comments are closed.