हरियाणा : ईडी पूर्व मुख्यमंत्री चौटाला की संपत्ति जब्त करने पहुंची

नई दिल्ली, 4 दिसंबर (आईएएनएस)| प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की एक टीम बुधवार को हरियाणा के सिरसा और पंचकूला में विवादित संपत्ति के मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की संपत्तियों पर कब्जे के लिए पहुंची। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “हमारी टीम चौटाला के स्वामित्व वाली संपत्तियों पर भौतिक कब्जा करने के लिए सिरसा और पंचकूला गई हैं। हमने यह नोटिस भी जारी किया था कि हम उक्त संपत्ति को कब्जे में ले रहे हैं।”
 

उन्होंने कहा कि ईडी ने इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री की छह करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

ईडी अधिकारियों के अनुसार, सिरसा के तेजा खेड़ा इलाके में स्थित फार्म हाउस पर कब्जा करने के लिए जांच एजेंसी ने सीआरपीएफ के जवानों को भी अपने साथ लिया है।

इस वर्ष 25 सितंबर को उस संपत्ति को कुर्क करने की पुष्टि हुई थी। चौटाला फिलहाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में 10 साल जेल की सजा काट रहे हैं और वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

ईडी द्वारा चौटाला और अन्य के खिलाफ सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एक एफआईआर के आधार पर कार्रवाई की गई है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ओम प्रकाश चौटाला और उनके बेटों अभय चौटाला व अजय चौटाला के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत आरोप पत्र दायर किया था।

ईडी के अनुसार, जांच के दौरान यह पता चला कि ओम प्रकाश चौटाला ने नई दिल्ली व पंचकूला में अचल संपत्तियां अर्जित की। इसके साथ ही सिरसा में एक आवासीय घर का भी निर्माण किया गया। यह संपत्ति अघोषित स्रोतों से प्राप्त धन से ली गई थी।

 

Comments are closed.