हम प्लान के तहत खेले, पृथ्वी के साथ बैटिंग करके अच्छा लगा : धवन

मुम्बई, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। आईपीएल के 14वें सीजन में वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को मिली सात विकेट की जीत में शानदार भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कहना है कि वह अपनी बल्लेबाजी को काफी इन्जॉय कर रहे थे और साथ ही साथ पृथ्वी शॉ के साथ प्लान पर आधारित साझेदारी के दौरान उन्हें काफी अच्छा लगा।

मैन ऑफ द मैच चुने गए धवन ने मैच के बाद कहा, मैं अपनी बल्लेबाजी को काफी इन्जॉय कर रहा था। इतने बड़े स्कोर को चेज करना आसान नहीं होता है लेकिन हम अपने प्लान के तहत खेले। मैं अब भी गेंद को अपने शरीर के काफी नजदीक से खेल रहा हूं। गेंद थोड़ी रुक कर आ रही थी। पृथ्वी के साथ बैटिंग कर के काफी अच्छा लगा। वह लगातार अपने बैटिंग पर काफी मेहनत कर रहा है।

पहली बार दिल्ली की कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत भी अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश नजर आए। पंत ने मैच के बाद कहा, हमारे गेंदबाजों ने मिडिल ओवर में बढ़िया गेंदबाजी का प्रदर्शन किया, खासकर आवेश ने। मेरे लिए पहले मैच में कप्तानी करने का अनुभव काफी अच्छा था। मैनें एमएस से काफी सीखा है। हम रन रेट के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे थे क्योंकि आईपीएल का पहला मैच था। शिखर और पृथ्वी ने काफी बढ़िया बल्लेबाजी की।

आईपीएल के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास निराश होने का एक और कारण था, क्योंकि उनकी टीम पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

इस मैच में दिल्ली के नवनियुक्त कप्तान पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनकी टीम उनके गुरू रहे धोनी की सुपर किंग्स को 188 रनों पर रोकने में सफल रही और फिर शिखर धवन (85 रन, 54 गेंद,10 चौके, 2 छक्के) तथा पृथ्वी शॉ (72 रन, 38 गेंद, 9 चौके, 3 छक्के) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 138 रनों की साझेदारी के दम पर सात विकेट से जीत दर्ज की।

दिल्ली की टीम बीते सीजन में फाइनल तक पहुंची थी जबकि सुपर किंग्स प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सके थे। दिल्ली के खिलाफ धोनी का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी निराशाजनकर रहा। वह दो गेंदें खेलकर खाता खोले बगैर पवेलिटन लौटे।

अपनी वापसी वाली पारी के बारे में पृथ्वी शॉ ने कहा, हमने जो प्लान बनाया, उस पर अमल भी किया। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद ड्रॉप होने के बाद मैं प्रवीण (आमरे) सर के पास गया। अपनी बैटिंग पर चर्चा की और फिर घरेलू मैच खेले, जिसका मुझे फायदा हुआ। मुझे बहुत खुशी है कि मैं वापसी कर सका। मेरी बैटिंग में जो भी कमी है, मैं उस पर काम कर रहा हूं।

–आईएएनएस

जेएनएस

You might also like

Comments are closed.