हमारा लक्ष्य सही समय पर शिखर पर पहुंचना है : मोनिका (लीड-1)

बेंगलुरु, 17 मई (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर मोनिका का कहना है कि उनकी टीम का लक्ष्य सही समय पर शिखर पर पहुंचना है।

भारतीय महिला हॉकी टीम यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में राष्ट्रीय कोचिंग कैंप में ट्रेनिंग कर रही है।

मोनिका ने इस दौरान रेड सीजन की महत्वता पर जोर दिया और कहा कि इससे खिलाड़ियों को ओलंपिक खेलों के लिए फिटनेस बरकरार रखने में मदद मिलेगी।

मोनिका ने कहा, रेड सीजन सबसे उच्च ट्रेनिंग सीजन होता है जहां हमारा ध्यान मैच की तीव्रता पर होता है। सभी सीजन में तेजी पर ध्यान केंद्रित होता है और हमारे पास सप्ताह में ऐसे दो-तीन सीजन होते हैं। अभी के समय में हमारी फिटनेस की टेस्टिंग हो रही है और अभी हम लोग हर रोज दो से साढ़े चार घंटा तक ट्रेनिंग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, हमारा ध्यान अब अपनी मजबूती में सुधार करना और कमजोर कड़ी में काम करने पर केंद्रित है। हमारा लक्ष्य सही समय पर शिखर पर पहुंचना है। सभी खिलाड़ियों के वर्कलोड को देखा जा रहा है। हम बस उस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो हमें कोच कहते हैं।

मोनिका ने कहा, हम चार्ट बनाते हैं जिसमें इसकी जानकारी होती है कि हमने पूरे दिन क्या किया। हमें सभी जानकारियां देनी होती है। हम यह भी रिकॉर्ड करते हैं कि हम लोग कितने घंटे सोए।

उन्होंने कहा, कुछ दिनों पहले हमें उस वक्त झटका लगा जब हमारे कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। लेकिन यह सभी अब ठीक हैं और ट्रेनिंग में लौट आए हैं। हम लोग इस बारे में ज्यादा नहीं सोचते जो हमारे नियंत्रण में नहीं है। हमारा ध्यान हर दिन खुद में सुधार करने पर केंद्रित है और टीम मानसिक रूप से तैयार है।

–आईएएनएस

एसकेबी/एसजीके

You might also like

Comments are closed.