स्वीडिश प्रधानमंत्री मोदी के साथ करेंगे वर्चुअल मुलाकात

नई दिल्ली, 4 मार्च (आईएएनएस)। स्वीडिश प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा के लिए 5 मार्च (शुक्रवार) को एक वर्चुअल बैठक करेंगे।

बैठक के दौरान, दोनों नेता कोविड के बाद के युग में स्वीडन और भारत के बीच सहयोग को और मजबूत करने के तरीकों और टिकाऊ नवाचार साझेदारी पर चर्चा करेंगे।

लोफवेन ने कहा, मैं भारत के साथ कल की शिखर वार्ता के लिए उत्सुक हूं। कम से कम इस बात पर चर्चा नहीं कि हम महामारी से लड़ने के लिए सहयोग को कैसे मजबूत कर सकते हैं और कोविड-19 के बाद अधिक लचीला, टिकाऊ और समान समाज का निर्माण कर सकते हैं। हम क्षेत्रों में कई पहल करेंगे। जैसे कि जलवायु, नवाचार और स्वास्थ्य सहयोग।

द्विपक्षीय जुड़ाव के अलावा, बातचीत में क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों के आपसी महत्व के मुद्दों सहित कई प्रकार के विषय भी शामिल होंगे।

भारत में स्वीडन के राजदूत क्लास मोलिन ने कहा, स्वीडन और भारत हमेशा मजबूत भागीदार रहे हैं। 2018 में प्रधानमंत्री मोदी की स्वीडन यात्रा के बाद से नवाचार साझेदारी हमारे संबंधों के साथ-साथ स्वास्थ्य, परिवहन, दूरसंचार सहित कई क्षेत्रों में हमारे सहयोग के झंडे बन गए हैं।

उन्होंने कहा, हमारे करीबी संबंध, जो साझा मूल्यों और मानदंडों पर आधारित हैं, और मजबूत होते रहेंगे।

प्रधानमंत्री स्तर पर बातचीत के अलावा, भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मई-जून 2015 में स्वीडन का दौरा किया था और स्वीडन के राजा ने दिसंबर 2019 में भारत का दौरा किया था।

–आईएएनएस

एसजीके

You might also like

Comments are closed.