स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने राहुल से कहा, वैक्सीन की नहीं है कमी

र्
नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सलाह दी कि वे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों पर गर्व महसूस करें, जिन्होंने जुलाई में 13 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दी है।

ट्वीट्स कर उन्होंने यह भी कहा कि अगस्त से टीकाकरण अभियान तेज हो जाएगा और इस उपलब्धि के लिए हमें अपने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं पर गर्व महसूस करना चाहिए।

इससे पहले रविवार को, गांधी ने कोविड के टीकों की कथित कमी पर कटाक्ष किया और राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध नहीं कराने के लिए सरकार की खिंचाई की। एक ट्वीट में, उन्होंने कहा, जुलाई चला गया और वैक्सीन की कमी दूर नहीं हुई और हैशटैग व्हेयर आर वैक्सीन्स का इस्तेमाल किया।

इस पर मांडविया ने जवाब दिया, भारत ने जुलाई में 13 करोड़ से अधिक टीके लगाए हैं। इस महीने से कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जाएगी। इस उपलब्धि के लिए हमें अपने स्वास्थ्य कर्मियों की उपलब्धि पर गर्व है। आपको भी भारत और स्वास्थ्य कर्मियों पर गर्व करना चाहिए है।

मैंने सुना है कि आप उन 13 करोड़ लोगों में से एक हैं जिन्हें जुलाई में टीका लगाया गया था, लेकिन आपने हमारे वैज्ञानिकों के लिए एक शब्द भी नहीं कहा, टीकाकरण के लिए जनता से अपील नहीं की। इसका मतलब है कि आप उनके नाम पर क्षुद्र राजनीति कर रहे हैं।

उन्होंने दावा किया, वास्तव में टीकों की कोई कमी नहीं है, आपके पास परिपक्वता की कमी है।

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से पता चला है कि पिछले 24 घंटों में कुल 60,15,842 कोविड वैक्सीन खुराक प्रशासित किए गए, जो अब कुल 47,02,98,596 हो गए हैं। एक ट्वीट में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत ने कोविड महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान में मील का पत्थर हासिल किया है, जिसने देश भर में 47 करोड़ से अधिक लोगों को सफलतापूर्वक टीका लगाया है।

–आईएएनएस

एमएसबी/एचके

You might also like

Comments are closed.