स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट के साथ 3 फोन लॉन्च करेगा श्याओमी : रिपोर्ट

बीजिंग, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। चीनी स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी, जो अपने हाई-एंड डिवाइसेज को सक्रिय रूप से बढ़ा रही है, इस साल तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी और उम्मीद है कि यह फोन स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट द्वारा संचालित होंगे।

गिज्मोचाइन ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि हाल ही में कंपनी ने मी 10एस और रेडमी के40 स्मार्टफोन लॉन्च किए थे, जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 एसओसी से लैस हैं।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 एक 7एनएम चिपसेट है और यह स्नैपड्रैगन 865 प्लस एसओसी का ओवरक्लॉक वर्जन प्रतीत होता है। इसमें कयरो 585 सीपीयू की सुविधा है, जिसमें इसका मुख्य कोर 3.2 गीगाहट्र्ज बताया गया है, जो स्नैपड्रैगन 865 प्लस के प्राइम कोर की तुलना में 100 मेगा हट्र्ज अधिक है।

एड्रेनो 650 में जीपीयू है और इसमें एक स्नैपड्रैगन एक्स55 5जी मॉडेम भी है, जो एमएमवेब और सब-6 गीगाहट्र्ज नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इसमें ब्लूटूथ 5.2 के लिए सपोर्ट, वाई-फाई 6 और क्विक चार्ज 4प्लस का सपोर्ट भी है।

ऐसा लगता है कि स्नैपड्रैगन 870 एसओसी का अस्तित्व मेकर्स द्वारा अधिक किफायती फ्लैगशिप के लिए एक ऐसे नए चिपसेट की मांग के कारण सामने आया है, जिसकी कोस्ट प्रीमियम फोन की तुलना में काफी कम हो। रिपोर्ट में कहा गया है कि मूल रूप से यह चिपसेट प्लैगशिप किलर्स के लिए है।

इन डिवाइस के बारे में हालांकि अभी अधिक जानकारी का खुलासा नहीं हुआ है।

हाल ही में एक और चीनी स्मार्टफोन दिग्गज वीवो ने एक्स 60 प्रो लॉन्च किया है, जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर द्वारा संचालित है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.