सेंचुरियन टी20 : फखर की पारी से पाकिस्तान ने द. अफ्रीका से 3-1 से जीती सीरीज

सेंचुरियन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। फखर जमान (60) की अर्धशतकीय पारी और फहीम अशरफ (3/17) तथा हसन अली (3/40) की बेहतरीन गेंदबाजी से पाकिस्तान ने यहां सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज 3-1 से जीत ली।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रैसी वान डेर डुसेन के 36 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 19.3 ओवर में 144 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने फखर के 34 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों के सहारे 60 रन की बदौलत 19.5 ओवर में सात विकेट पर 149 रन बनाकर मैच जीत लिया।

फहीम अशरफ को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और बाबर आजम को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से डुसेन के अलावा जनामान मलान ने 33 और एडन मारक्रम ने 11 रन बनाए इसके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंकों तक नहीं पहुंच सका। पाकिस्तान की तरफ से हसन और फहीम के अलावा हैरिस रोफ ने दो विकेट लिए जबकि शाहीन अफरीदी तथा मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट लिया।

पाकिस्तान की पारी में कप्तान बाबर आजम ने 24 और मोहम्मद हाफीज ने 10 रन बनाए जबकि मोहम्मद नवाज 25 और हसन अली दो रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लिजाड विलियम्स और सिसांदा मिगाला ने दो-दो विकेट लिए जबकि बिजोर्न फॉर्च्यून, तबरेज शम्सी और आंदिले फेहलुकवायो ने एक-एक विकेट लिया।

–आईएएनएस

एसकेबी/एसजीके

You might also like

Comments are closed.