सीबीआई ने बीएसएनएल अधिकारी को भ्रष्टाचार मामले में किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 27 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को कहा कि उसने मध्य प्रदेश में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के लेखा अधिकारी सुबोध मेहरा को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने यहां बताया कि मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में एक शिकायत पर तैनात मेहरा के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी की गई। अधिकारी ने कहा कि शिकायत में यह आरोप लगाया गया था कि मेहरा ने शिकायतकर्ता द्वारा इटारसी में बीएसएनएल कार्यालय को मुहैया किए गए वाहनों के एवज में भुगतान के लिए 5.50 लाख रुपये के अपने लंबित बिलों को संसाधित करने और अग्रेषित करने के लिए शिकायतकर्ता से 25,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

अधिकारी ने आगे कहा कि आरोप लगाया गया कि बातचीत के बाद आरोपी ने 20,000 रुपये की रिश्वत के लिए समझौता किया और शिकायतकर्ता को एक निजी व्यक्ति के बैंक खाते में रकम ट्रांसफर करने को कहा। वह निजी व्यक्ति पहले इटारसी में केनरा बैंक के पास वाले बीएसएनएल कार्यालय में दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम कर रहा था।

उन्होंने कहा, शिकायतकर्ता द्वारा मंगलवार को कथित रूप से उक्त बैंक खाते में 20,000 रुपये की राशि हस्तांतरित की गई और इसकी सूचना आरोपी को दी गई।

उन्होंने कहा, ट्रैप की कार्यवाही और आगे की जांच के दौरान मेहरा को गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने मप्र के विदिशा जिले के इटारसी में मेहरा और सिरोंज के परिसरों की तलाशी ली।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.